Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

'पेशाब कांड' के बाद एयर इंडिया ने उठाया बड़ा कदम, अब सॉफ्टवेयर के जरिए सभी मामलों पर रखेगी नजर

एयर इंडिया अब सॉफ्टवेयर के जरिए सारी गतिविधियों पर नजर रखेगी। इसमें अगर किसी भी तरह की घटना फ्लाइट में होती है, तो क्रू और पायलट सॉफ्टवेयर के जरिए सबकुछ अपलोड करेंगे, ताकि एयर इंडिया के सभी छोटे-बड़े अधिकारियों को उसकी जानकारी हो।

Reported By : Namrata Dubey Edited By : Malaika Imam Published on: January 30, 2023 13:36 IST
एयर इंडिया- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO एयर इंडिया

एयर इंडिया की फ्लाइट में एक महिला यात्री पर पेशाब करने के मामला सामने आने के बाद एयरलाइंस लगातार एक्शन में है। 'पेशाब कांड' के बाद अब एयर इंडिया ने बड़ा कदम उठाया है। एयर इंडिया अब सॉफ्टवेयर के जरिए सारी गतिविधियों पर नजर रखेगी। इसमें अगर किसी भी तरह की घटना फ्लाइट में होती है, तो क्रू और पायलट सॉफ्टवेयर के जरिए सबकुछ अपलोड करेंगे, ताकि एयर इंडिया के सभी छोटे-बड़े अधिकारियों को उसकी जानकारी हो। 

कुछ ही दिनों में एयर इंडिया अपने क्रू और पायलट को IPad देगी। 1 मई से इसमें सारी चीजें अपलोड की जाएंगी। इससे पहले सारी घटना पेपर में लिखकर होती थी,  ऐसे में एक्शन लिए जाने में समय लग जाता था और सभी को जानकारी नहीं मिल पाती थी। 

फ्लाइट में 'पेशाब कांड' को लेकर विवाद

गौरतलब है कि हाल ही में एयर इंडिया की फ्लाइट में 'पेशाब कांड' को लेकर काफी विवाद खड़ा हो गया था। पिछले साल 26 नवंबर को न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही फ्लाइट में नशे में धुत शंकर मिश्रा ने बिजनेस क्लास में बैठी 70 साल की महिला यात्री पर पेशाब कर दिया था। इस मामले पुलिस ने 7 जनवरी को बेंगलुरु से आरोपी को गिरफ्तार किया था।

मुंबई का रहने वाला शंकर लगातार फरार चल रहा था, जिसके बाद उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया गया था। बाद में पुलिस ने आरोपी के मोबाइल लोकेशन के आधार पर उसे अरेस्ट किया था। वहीं, आरोपी शंकर मिश्रा पर एयरलाइन ने चार महीने का बैन लगाया है।

ये भी पढ़ें-

क्या ब्रिटेन के पूर्व पीएम को मिसाइल से उड़ाना चाहते थे पुतिन?...स्वयं बोरिस जॉनसन ने किया यह सनसनीखेज दावा

मैंने 100 साल पुराने 3 मंदिर तोड़े, पता था वोट नहीं मिलेंगे... DMK नेता का वीडियो वायरल

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement