ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पंजाब में PM मोदी की 'सुरक्षा में सेंध' पर गृहमंत्री अमित शाह का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

पंजाब में PM मोदी की 'सुरक्षा में सेंध' पर गृहमंत्री अमित शाह का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

पंजाब के फिरोजपुर जिले में हुसैनीवाला के पास पीएम नरेंद्र मोदी की के काफिले के सामने बड़ी तादाद में लोग जमा हो गए। बाद में पीएम की सुरक्षा में तैनात स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप ने मोर्चा संभाला और भीड़ को हटाया। प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में चूक को लेकर पंजाब सरकार सवालों के घेरे में है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 05, 2022 19:24 IST
amit shah- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) पंजाब में PM मोदी की 'सुरक्षा में सेंध' पर गृहमंत्री अमित शाह का बड़ा बयान

Highlights

  • पंजाब में पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक, 20 मिनट तक फ्लाईओवर पर खतरे में रहे पीएम
  • गृह मंत्रालय ने चन्नी सरकार से मांगा जवाब, कहा- जिम्मेदार लोगों पर तय हो जवाबदेही

नई दिल्ली: पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में सेंध के मामले पर गृहमंत्री अमित शाह ने बड़ा बयान दिया है। शाह ने थोड़ी देर पहले ट्वीट करते हुए कहा कि उन्होंने इस मामले में रिपोर्ट मांगी है। अमित शाह ने कहा कि इस मामले में जिम्मेदार लोगों की जवाबदेही तय होगी। शाह ने पंजाब गृह मंत्रालय से रिपोर्ट तलब की है और साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम की सुरक्षा में सेंध बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज की करतूत के लिए कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व को भी देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

'कांग्रेस को बार-बार नकारे जाने से यह उन्माद के रास्ते पर चली गई है'

अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, ''गृह मंत्रालय ने पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में सेंध पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी; सुरक्षा प्रक्रिया में इस तरह की लापरवाही पूरी तरह से अस्वीकार्य है। पंजाब में आज हुई कांग्रेस-निर्मित घटना बताती है कि यह पार्टी कैसे सोचती और काम करती है।'' उन्होंने कहा, ''लोगों द्वारा कांग्रेस को बार-बार नकारे जाने से यह पार्टी उन्माद के रास्ते पर चली गई है। कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने आज पंजाब में जो किया उसके लिए उन्हें भारत के लोगों से माफी चाहिए।''

अगर प्रधानमंत्री मांगते तो मैं अपना खून भी दे देता- चन्नी

प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में चूक को लेकर पंजाब सरकार सवालों के घेरे में है लेकिन वह सुरक्षा में चूक नहीं मान रही है। मुख्यमंत्री चरण जीत सिंह चन्नी कह रहे हैं कि अगर प्रधानमंत्री मांगते तो मैं अपना खून भी दे देता। सीएम चन्नी ने कहा, प्रधानमंत्री को हेलीकॉप्टर से फिरोजपुर जाना था उनके रास्ते में अचानक प्रदर्शनकारी आए थे, वो भी शांति से रास्ते पर बैठे थे। सीएम चन्नी ने कहा, प्रधानमंत्री पर कोई हमला नहीं हुआ, पीएम की जान खतरे में नहीं थी और अगर चूक हुई है तो जांच कराने के लिए तैयार हूं।

इस मामले में पंजाब सरकार ने की कार्रवाई

पीएम की सुरक्षा में सेंध के मामले में एक SSP को बर्खास्त कर दिया गया। फिरोजपुर के एसएसपी हरमन हंस को सस्पेंड कर दिया गया है। बता दें कि फिरोजपुर जिले में हुसैनीवाला के पास पीएम नरेंद्र मोदी की के काफिले के सामने बड़ी तादाद में लोग जमा हो गए। बाद में पीएम की सुरक्षा में तैनात स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप ने मोर्चा संभाला और भीड़ को हटाया। इसी मामले में SSP को सस्पेंड किया हालांकि इस मामले में लापरवाही का आरोप पंजाब के गृह मंत्री पर है लेकिन उनकी जगह पंजाब सरकार ने SSP पर कार्रवाई की।

elections-2022