Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Bhagwant Mann News: 'नशे' में होने की वजह से CM भगवंत मान को प्लेन से उतारा? जानें उड्डयन मंत्री सिंधिया ने क्या कहा

Bhagwant Mann News: मीडिया की खबरों के मुताबिक, भगवंत मान 11-18 सितंबर तक की जर्मनी यात्रा पर थे। वापसी के दौरान कथित तौर पर वह 'नशे की हालत' में थे, इसलिए फ्रैंकफर्ट में उन्हें विमान से उतार दिया गया। इस घटना के कारण विमान को प्रस्थान करने में देरी हुई।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: September 20, 2022 16:06 IST
Bhagwant Mann- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Bhagwant Mann

Highlights

  • जर्मनी में प्लेन से उतारे गए पंजाब के CM भगवंत मान?
  • सुखबीर सिंह बादल के ट्वीट पर मचा हंगामा
  • मान के नशे में होने के आरोपों पर आया सिंधिया का बयान

Bhagwant Mann News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को फ्रैंकफर्ट से दिल्ली जाने वाले लुफ्थांसा विमान से उतारा गया, क्योंकि नशे में होने के कारण वह चलने में असमर्थ थे। मीडिया की खबरों के मुताबिक, मान 11-18 सितंबर तक की जर्मनी यात्रा पर थे। वापसी के दौरान कथित तौर पर वह 'नशे की हालत' में थे, इसलिए फ्रैंकफर्ट में उन्हें विमान से उतार दिया गया। इस घटना के कारण विमान को प्रस्थान करने में देरी हुई।

AAP ने अफवाहों का किया खंडन

हालांकि, उनकी पार्टी, आम आदमी पार्टी (AAP) ने अफवाहों का जोरदार खंडन करते हुए कहा कि मान को फ्रैंकफर्ट हवाईअड्डे पर नहीं उतारा गया था। पार्टी ने इसे राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों द्वारा झूठा और तुच्छ प्रचार करार दिया। एक संदेश में एक सह-यात्री ने कहा, "मुख्यमंत्री अपने पैरों पर स्थिर नहीं थे, क्योंकि उन्होंने अत्यधिक शराब पी ली थी और उनकी पत्नी/सुरक्षाकर्मी उन्हें संभालने में लगे थे।"

मान के ‘‘नशे में’’ होने के आरोपों पर सिंधिया का बयान
वहीं, अब केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने मंगलवार को कहा कि वह इन आरोपों पर गौर करेंगे कि ‘‘नशे में होने के कारण’’ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को फ्रैंकफर्ट हवाई अड्डे पर दिल्ली आने वाले विमान से उतार दिया गया था। मंत्री ने जोर दिया कि तथ्यों को सत्यापित करना महत्वपूर्ण है।

सुखबीर सिंह बादल के ट्वीट पर मचा हंगामा
शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने सोमवार को आरोप लगाया था कि मान को फ्रैंकफर्ट हवाई अड्डे पर लुफ्थांसा के विमान से इसलिए उतारा गया क्योंकि वह ‘‘नशे में’’थे। बादल ने ट्वीट किया था, 'सह-यात्रियों के हवाले से मीडिया में आई खबरों में कहा गया है कि पंजाब CM भगवंत मान को लुफ्थांसा फ्लाइट से उतारा गया क्योंकि वे बहुत नशे में थे और चलने की हालत में भी नहीं थे। इस वजह से 4 घंटे फ्लाइट में देरी हुई। वह AAP के नेशनल अधिवेशन में शामिल नहीं हो सके। ऐसी रिपोर्ट पंजाबियों को शर्मिंदा करती हैं।" सुखबीर सिंह बादल द्वारा किए गए ट्वीट के बाद से सियासी गलियारों में ये बहस तेज हो गई है कि क्या सच में भगवंत मान नशे में थे?

कांग्रेस नेता ने सिंधिया को लिखा पत्र
कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा ने इस मामले में जांच की मांग करते हुए सिंधिया को पत्र लिखा है। सिंधिया ने एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, "यह कथित घटना अंतरराष्ट्रीय धरती पर हुई है। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम तथ्यों को सत्यापित करें। यह विमानन कंपनी लुफ्थांसा पर है कि वह विवरण पेश करे। मुझे जो अनुरोध भेजा गया है, मैं निश्चित रूप से उस पर गौर करूंगा।’’ AAP ने विपक्ष के आरोपों को निराधार करार देते हुए खारिज कर दिया है। मान जर्मनी की आठ दिवसीय यात्रा से सोमवार को लौटे। वह निवेश आकर्षित करने के मकसद से जर्मनी गए थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement