Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Breaking News Highlights : पढ़िए देश-दुनिया की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi Live : देश और दुनिया की तमाम बड़ी खबरों के लिए आप बने रहिए इंडिया टीवी के LIVE ब्लॉग के साथ...

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 27, 2022 23:55 IST
Breaking News in Hindi Live- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Breaking News in Hindi Live

Breaking News in Hindi Live :  हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

 

Latest India News

Breaking News in Hindi Live Update 27 August 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 10:27 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    रविवार को कच्छ में स्मृति वन स्मारक का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, 'कच्छ में कल स्मृति वन स्मारक का उद्घाटन करूंगा। यह स्मारक 2001 के दुखद भूकंप से जुड़ा है जिसमें कई लोगों की जान चली गई थी। स्मृति वन उन लोगों को श्रद्धांजलि है जिन्हें हमने खो दिया है और यह कच्छ के लोगों की फाइटिंग स्पिरिट को भी श्रद्धांजलि है।'

  • 10:25 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    अटल ब्रिज पर घूमने गए पीएम मोदी, ट्वीट में लिखी ये बात

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, 'खादी उत्सव के बाद मैं अटल ब्रिज पर गया। यह असाधारण है। मुझे यकीन है कि अहमदाबाद के लोग इसे पसंद करेंगे!'

  • 9:56 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    महाराष्ट्र के सिंधु दुर्ग में बड़ा सड़क हादसा

    महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग में शनिवार को एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। सावंतवाड़ी बांदा से कंकावली की ओर जा रही एक जाइलो कार मुंबई-गोवा राजमार्ग पर नेमाले में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। कार का टायर फटने से डिवाइडर के दूसरी तरफ पलट जाने से हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गया। बांदा में जहां घायलों को 108 एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया जा रहा था, वहीं कुछ ही दूरी पर एंबुलेंस में आग लग गई। गनीमत यह रही कि मरीज, चालक और चिकित्सा अधिकारियों को बाहर निकालकर बड़ा हादसा होने से टल गया। जली एंबुलेंस में सिलेंडर फटने से हाईवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। (रिपोर्ट: नम्रता दूबे)

  • 9:49 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    29 August को कांग्रेस ने बुलाई बड़ी बैठक, सभी प्रभारी महासचिव और प्रदेश अध्यक्ष दिल्ली बुलाए गए

    29 August को कांग्रेस ने बड़ी बैठक बुलाई है। संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ने ये बैठक बुलाई है। पार्टी के सभी प्रभारी महासचिव, प्रदेश अध्यक्ष और कोऑर्डिनेटर दिल्ली बुलाए गए हैं।

  • 9:21 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    छत्तीसगढ़ में मुखबिर होने के संदेह में ग्रामीण की हत्या

    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में संदिग्ध नक्सलियों ने पुलिस का मुखबिर होने के संदेह में एक ग्रामीण की धारदार हथियार से वार करके हत्या कर दी है। पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के फरसगांव थाना क्षेत्र के कढ़हागांव में संदिग्ध नक्सलियों ने रामलाल पोटाई (38) की धारदार हथियार से वार करके हत्या कर दी है। उन्होंने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि शुक्रवार रात करीब 08.30 बजे चार अज्ञात सशस्त्र नक्सली ग्रामीण वेशभूषा में पोटाई के घर पहुंचे और उसपर मुखबिर होने का आरोप लगाया।

    उन्होंने बताया कि बाद में नक्सली पोटाई को बांधकर बाहर ले गए और कुल्हाडी से वार करके उसकी हत्या कर दी और वहां से फरार हो गए। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस दल को घटनास्थल पर रवाना किया गया और शव को बरामद किया गया। पुलिस ने घटनास्थल से नक्सलियों का पर्चा भी बरामद किया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है। 

  • 9:05 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    गुजरात दौरे के पर गए पीएम मोदी ने की मां हीरा बेन से मुलाकात

    अहमदाबाद में पीएम मोदी ने मां हीरा बेन से मुलाकात की है। पीएम मोदी दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं। आज शाम कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी ने मां हीरा बेन से मुलाकात की है।

  • 8:25 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    सोनाली फोगाट केस: रेस्तरां मालिक, ड्रग्स सप्लाई करने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

    गोवा पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की हरियाणा में नेता सोनाली फोगाट की कथित हत्या के सिलसिले में शनिवार को एक रेस्तरां के मालिक और मादक पदार्थ की आपूर्ति करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। 

  • 7:10 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    गणेश उत्सव के मौके पर महाराष्ट्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान

    गणेश उत्सव के मौके पर महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। मुंबई, पालघर, रायगढ़ में स्कूली बच्चों को 5 दिन की छुट्टी देने का फैसला किया गया है। 

  • 6:40 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    दक्षिणी दिल्ली में अज्ञात व्यक्ति ने की गोलीबारी, एक की मौत

    दक्षिणी दिल्ली के नेब सराय इलाके में एक अज्ञात हमलावर द्वारा की गई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गयी जबकि एक अन्य घायल हो गया है। 

  • 5:34 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    किसानों को लेकर जा रही ट्रैक्टर-ट्रॉली गर्रा नदी में गिरी; 24 लोग सवार थे, 13 बचाए गए

    उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के पाली थाना क्षेत्र में एक ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर गर्रा नदी में गिर गई जिस पर करीब 24 किसान सवार थे। इनमें 13 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है और बाकी 11 लोगों की तलाश जारी है। शनिवार को एक प्रशासनिक अधिकारी ने यह जानकारी दी। हरदोई के जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने बताया कि बेगराजपुर गांव के रहने किसान शनिवार को पाली कस्बे में अपनी खीरे की फसल बेचने गये थे और रात करीब 11 बजे गांव लौट रहे थे। उन्‍होंने बताया कि पाली कस्बे के करीब गर्रा नदी के पुल पर ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर नदी में जा गिरा। कुमार ने बताया कि ट्रैक्टर-ट्राली पर 24 लोग सवार थे, जिसमें 13 लोग बाहर सुरक्षित निकल आये हैं और शेष की तलाश की जा रही है। गोताखोर व पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

     

  • 5:24 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    भारत-बांग्लादेश सीमा पर महिला से बलात्कार के आरोप में बीएसएफ के दो कर्मी गिरफ्तार

    भारत से अवैध रूप से बांग्लादेश में घुसने की कोशिश कर रही एक महिला से बलात्कार के आरोप में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दो जवानों को गिरफ्तार किया गया है।

  • 4:46 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    नाटो प्रमुख ने आर्कटिक में रूसी, चीनी हितों को लेकर सचेत किया

    उत्तर अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) के महासचिव जेन्स स्टोलटेनबर्ग ने आर्कटिक में रूसी सैन्य मौजूदगी और दुनिया के इस हिस्से में चीन के बढ़ते हित को लेकर शुक्रवार को सचेत किया। स्टोलटेनबर्ग ने कनाडा के उत्तर की यात्रा के दौरान कहा कि रूसी मिसाइलों और बमवर्षकों के लिए उत्तर अमेरिका का सबसे छोटा रास्ता उत्तरी ध्रुव के ऊपर से है। उन्होंने कहा कि रूस ने एक नयी आर्कटिक कमान स्थापित की है और हवाई क्षेत्र एवं बंदरगाह समेत सैकड़ों नए एवं सोवियत काल के पुराने आर्कटिक सैन्य स्थल खोले हैं।

  • 4:46 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    वुरम इस वर्ष भारत में 500 से अधिक लोगों को नौकरी देगी

    कारोबारी प्रक्रियाओं के स्वचालन संबंधी सेवाएं देने वाली कंपनी वुरम इस वर्ष भारत में तकनीकी क्षेत्र के 500 से अधिक लोगों को नौकरी पर रखेगी। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने शनिवार को यह बताया। वुरम के निदेशक (कर्मचारी एवं परिचालन) सुरेश कुमार चित्रालयम ने कहा, ‘तेजी से उभरते हाइपर ऑटोमेशन कारोबारों के साथ भारत के पास वैश्विक प्रौद्योगिकी केंद्र बनने का अवसर है। 2021 में हमारे साथ 468 लोग जु़ड़े थे जो 112 फीसदी की वृद्धि के साथ 973 हो गए। इस वर्ष हम 500 लोगों को नौकरी देंगे जिनमें से कम-से-कम 100 नए होंगे जबकि 400 अनुभवी लोग होंगे।’

  • 4:46 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    होशियारपुर में अज्ञात लोगों ने एटीएम तोड़कर 17 लाख रुपये नकदी लूटी

    पंजाब के होशियारपुर जिले से करीब 23 किलोमीटर दूर भाम गांव में कुछ अज्ञात लोग गैस कटर से एक एटीएम तोड़कर 17 लाख रुपये नकदी लेकर फरार हो गए हैं। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस उपाधीक्षक दलजीत सिंह खाख ने बताया कि ऑटोमेटेड टेलर मशीन (एटीएम) के पास और आसपास के इलाकों में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की जांच जारी है। पंजाब नेशनल बैंक (भाम शाखा) के सहायक प्रबंधक जसवीर सिंह ने बताया कि घटना तड़के करीब दो बजकर 40 मिनट पर हुई थी। कार में आए चोर अपने साथ करीब 17 लाख रुपये लेकर फरार हो गए। हालांकि, पुलिस का कहना है कि चोरों की असल संख्या का अभी पता नहीं चल पाया है। खाख ने कहा कि छब्बेवाल थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

  • 4:45 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में लापता विदेशी पर्यटक को सेना ने बचाया

    सेना ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में हंगरी के एक लापता पर्यटक को बचाया। एक रक्षा प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि विदेशी पर्यटक को ढूंढने के लिए 30 घंटे तक तलाश अभियान चलाया गया और उन्हें दुल गांव से बचाया गया। प्रवक्ता ने बताया, 'पर्वतारोहण के दौरान पर्यटक हिमालय पर्वतमाला में उमसिला दर्रे में रास्ता भटक गये। भारतीय वायु सेना उन्हें इलाज के लिए विमान में उधमपुर ले गई।' पर्वतारोही एक्कोस वर्म्स ने समय पर उनकी रक्षा करने के लिए सेना को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, 'मैं बहुत मुश्किल स्थिति में था। मैं भारतीय सेना का बहुत आभारी हूं कि उन्होंने मुझे ढूंढ निकाला और मुझे सुरक्षित स्थान पर ले गए।'

  • 4:45 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल और उसके भाई पर जमीन कब्जाने के आरोप में मामला दर्ज

    उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में मिर्जापुर थाने की पुलिस ने बहुजन समाज पार्टी (बसपास) से विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) रहे हाजी इकबाल और उनके भाई पूर्व एमएलसी महमूद अली के खिलाफ एक महिला की जमीन कब्जा करने और धमकी देने के आरोप में मामला दर्ज किया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। इसी प्राथमिकी में इकबाल के तीन बेटों और वकील पर जमीन लौटाने के एवज में महिला से सामूहिक दुष्कर्म करने का आरोप लगाया गया है। पुलिस ने वकील जीशान को गिरफ्तार कर लिया है जबकि इकबाल के तीन बेटे जावेद, अलीशान, अफजल और भाई पहले से ही जेल में हैं।

  • 4:45 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    ओडिशा में खुलेंगे 36 नये थाने

    ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य में 36 नये थानों की स्थापना के प्रस्ताव को शनिवार को मंजूरी दी। इनमें से एक थाना भुवनेश्वर में खुलेगा। ये नये थाने बेहतर पुलिस व्यवस्था सुनिश्चित करने के लक्ष्य के साथ खुलेंगे और कानून व्यवस्था की स्थिति के त्वरित प्रबंधन में मददगार होंगे। इन 36 नये थानों के चालू हो जाने के बाद राज्य में थानों की संख्या बढ़कर 648 हो जाएगी। यहां मैत्री विहार में नया थाना खुलेगा। पटनायक ने नये थानों के वास्ते निरीक्षकों एवं अन्य पदों के लिए 563 नये पदों को भी मंजूरी दी। उन्होंने गृह विभाग को निर्देश दिया कि नये थाने यथाशीघ्र चालू हो जाने चाहिए। मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि वर्तमान थानों को विभाजित कर तथा चौकियों का उन्नयन कर नये थाने खोले जा रहे हैं। 

  • 4:02 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    केजरीवाल का साइन न होने की वजह से LG ने लौटाईं 47 फाइलें

    दिल्ली के LG ने दिल्ली सरकार के 47 फ़ाइल वापस लौट दी। इनपर CM का साइन नहीं था। कुछ दिनों पहले ही LG ने अरविंद केजरीवाल को लेटर लिखा था, जिसमे कहा था कि सरकार की फाइलों पर CM के साइन के बिना स्वीकार नहीं किया जाएगा।

  • 3:16 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    41 विधायकों को खूंटी ले जाया जा रहा है

    रांची - सूत्रों के मुताबिक खूंटी डैम में अस्थाई रिजॉर्ट बनाया गया है जहां मुख्यमंत्री, कैबिनेट के सभी मंत्री, विधायक डेरा डालेंगे। बस की पहली सीट में सीएम हेमंत सोरेन, मंत्री बन्ना गुप्ता, मंत्री जोबा मांझी, विधायक कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह मौजूद हैं। 41 विधायकों को बस से ले जाया जा रहा है।

  • 2:39 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    विधायकों की बस में CM सोरेन भी मौजूद

    यूपीए के विधायकों को लेकर निकली बस में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन भी मौजूद हैं।

  • 2:10 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    झारखंड में सियासी हलचल तेज, छत्तीसगढ़ ले जाए जा रहे हैं यूपीए विधायक

    झारखंड में सियासी हलचल तेज हो गई है। यूपीए विधायकों को बाहर ले जाए जाने की तैयारी की जा रही है। जानकारी के अनुसार इन यूपीए विधायकों को छत्तीसगढ़ ले जाया जा सकता है। इन ​विधायकों को  लेकर 3 बसें निकल चुकी हैं।

  • 1:19 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    झारखंड में गहराया सियासी संकट

    झारखंड में हेमंत सोरेन की विधानसभा की सदस्यता जाने के बाद हालात से निपटने की तैयारियों के बीच यूपीए के सभी विधायकों को अपना बैग पैक रखने को कहा गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विधायकों को किसी अन्य राज्य में जाने के लिए कहा जा सकता है और इसीलिए उन्हें सामान पैक कर तैयार रहने को कहा गया है। इन विधायकों को पश्चिम बंगाल या छत्तीसगढ़ में स्थानांतरित किया जा सकता है।हालांकि अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है लेकिन सभी को तैयार रहने को कहा गया है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास पर यूपीए के विधायकों की आज बैठक हुई। इन विधायकों ने शुक्रवार सुबह और शाम को मैराथन बैठकें की थीं।

  • 12:33 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सोनाली फोगाट केस : सुधीर और सुखविंदर ने कैश देकर खरीदा था ड्रग्स

    गोवा पुलिस की जांच में पता चला है कि जो ड्रग्स सुधीर और सुखविंदर ने 22 अगस्त की शाम को खऱीदा था वह द ग्रैंड लियोनी रिजॉर्ट और होटल के बाहर ड्रग्स  पैडलर ने लाकर इनको दिया था। इसके लिए ड्रग्स  पैडलर ने इनसे कैश में पैसे लिए। कैश के लिये नार्थ गोवा की वागातौर बीच के पास से किसी एटीएम से पैसे निकाले गए। कितना ड्रग्स लिया गया और कितना पेमेंट किया गया उसकी जानकारी भी पुलिस निकाल रही है। ड्रग्स पैडलर पहले से सुधीर या सुखविंदर को जनता था या इनका कॉन्टैक्ट चंडीगढ़ के किसी पैडलर्स ने करवाया,  इसकी भी जानकारी ली जा रही है।

  • 11:43 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दिल्ली सरकार की एक्साइज पॉलिसी को लेकर बीजेपी नेताओं ने पदयात्रा निकाली

  • 11:13 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गुलाम नबी के लिए कांग्रेस में किसी चीज़ की कमी नहीं थी-अधीर रंजन

  • 10:35 AM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    जस्टिस यूयू ललित ने देश के नए मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली

    जस्टिस यूयू ललित ने देश के नए मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें राष्ट्रपति भवन में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

  • 10:33 AM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    सोनाली फोगाट हत्या मामले में 2 और को हिरासत में लिया गया

    सोनाली फोगाट हत्या मामले में पुलिस ने 2 और लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।

  • 9:15 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    निज़ामाबाद में PFI के दंगे कराने की साज़िश की होगी जांच

    तेलंगाना (निज़ामाबाद): कराटे कैंप के नाम पर चलाये जा रहे PFI के ट्रेनिंग कैंप को लेकर MHA हुआ सख़्त। निज़ामाबाद के कराटे टीचर और PFI पर होगा बड़ा एक्शन। MHA ने NIA जांच के दिये निर्देश। NIA करेगी निज़ामाबाद में PFI के दंगे कराने की साज़िश की जांच। (रिपोर्ट-मनीष प्रसाद)

  • 9:13 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम मोदी का गुजरात दौरा, साबरमती रिवरफ्रंट पर खादी उत्सव को संबोधित करेंगे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement