Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

I.N.D.I.A की कल होने वाली है बैठक, अरविंद केजरीवाल ने ममता बनर्जी और उद्धव ठाकरे से की मुलाकात

विपक्षी गठबंधन की अगली बैठक 19 दिसंबर को होने जा रही है। इससे पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ममता बनर्जी और उद्धव ठाकरे से मुलाकात की है। बता दें कि ममता बनर्जी से अरविंद केजरीवाल ने अभिषेक बनर्जी के दिल्ली स्थित आवास पर की।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: December 18, 2023 21:26 IST
INDIA meeting is going to be held tomorrow Arvind Kejriwal met Mamata Banerjee and Uddhav Thackeray- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अरविंद केजरीवाल ने ममता बनर्जी और उद्धव ठाकरे से की मुलाकात

I.N.D.I.A गठबंधन के सभी दलों की मीटिंग एक फिर होने जा रही है। साढे़ तीन महीने बाद 19 दिसंबर को विपक्षी गठबंधन की चौथी बैठक होने जा रही है। बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर सीटों के बंटवारे और साझा घोषणापत्र को लेकर इस बैठक में चर्चा हो सकती है। इस बैठक से पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने विपक्षी गठबंधन के कई नेताओं से मुलाकात की है। अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। वहीं इसके बाद उन्होंने शिवसेना यूबीटी के नेता उद्धव ठाकरे, आदित्यनाथ ठाकरे, संजय राउत, प्रियंका चतुर्वेदी और अरविंद सावंत से मुलाकात की। बता दें कि इस दौरान राघव चड्ढा भी वहां मौजूद रहे। 

Related Stories

विपक्षी दलों की 19 दिसंबर को होगी बैठक

I.N.D.I.A गठबंधन की इस बैठक में सभी 27 दलों के नेता भाग लेंगे। बैठक में कांग्रेस से मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, सोनिया गांधी भाग लेंगे। वहीं नेशनल कॉन्फ्रेंस से फारुक अब्दुल्ला और उमर अबदुल्ला, पीडीपी से महबूबा मुफ्ती, आम आदमी पार्टी से अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान, समाजवादी पार्टी से अखिलेश यादव और आरएलडी से जयंत चौधरी इस बैठक में शामिल होंगे। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल के बीच यह मुलाकात दिल्ली स्थित अभिषेक बनर्जी के साउथ एवेन्यू स्थित आवास पर हुई। 

केजरीवाल को ईडी का समन

बता दें कि करीब 45 मिनट तक यह बैठक चली, लेकिन सीएम केजरीवाल ने मुलाकात के बाद मीडिया से बात नहीं और सीधे निकल गए। हालांकि इस बीच प्रवर्तन निदेशालय ने अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए समन भेजा है। ईडी ने 21 दिसंबर को पूछताछ के लिए केजरीवाल को दफ्तर बुलाया है। इस बीच संभावना जताई जा रही है कि विपक्षी दलों की होने वाली बैठक में इस बाबत भी चर्चा हो सकती है। वहीं बीते दिनों यह जानकारी भी सामने आई थी कि अरविंद केजरीवाल विपश्यना के लिए जाने वाले हैं और वो 30 दिसंबर तक मौजूद नहीं रहेंगे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement