Saturday, April 20, 2024
Advertisement

तालिबान ने दी मुंबई पर हमले की धमकी ! NIA को मिला ई-मेल, जांच में जुटीं सुरक्षा एजेंसियां

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को ई-मेल के जरिए हमले की धमकी मिली है। इस संबंध में एनआईए की तरफ से मुंबई पुलिस को जानकारी दी गई है। सूत्रों के मुताबिक ईमेल करने वाले ने ख़ुद को तालिबानी बताया है।

Atul Singh Reported By: Atul Singh @atuljmd123
Updated on: February 03, 2023 12:30 IST
गेटवे ऑफ इंडिया, मुंबई- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई गेटवे ऑफ इंडिया, मुंबई

मुंबई: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को ई-मेल के जरिए मुंबई पर हमले की धमकी मिली है। इस संबंध में एनआईए की तरफ से मुंबई पुलिस को जानकारी दी गई है। सूत्रों के मुताबिक ईमेल करने वाले ने ख़ुद को तालिबानी बताया है। इस खबर के सामने आने के बाद सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट के मोड में आ गई हैं। दूसरी एजेंसियों के साथ-साथ मुंबई पुलिस धमकी भरे मेल की जांच में जुट गई है।

सिराजुद्दीन हक्कानी के आदेश पर हमला

खुद को तालिबानी बतानेवाले शख्स ने दावा किया कि तालिबान के बड़े नेता सिराजुद्दीन हक्कानी के आदेश पर यह हमला होनेवाला है। इस मेल के बाद दूसरी एजेंसियों के साथ-साथ मुंबई भी जांच में जुट गई है। एनाईए की तरफ से इनपुट मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियां हरकत में आ गई हैं। मुंबई पुलिस ने भी सार्वजनिक जगहों, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन समेत महत्वपूर्ण जगहों की सुरक्षा कड़ी कर दी है।

पहले भी मिल चुकी है आतंकी हमले की धमकी

इससे पहले जनवरी महीने में भी मुंबई में आतंकी हमले की धमकी मिली थी। एक शख्स ने पुलिस कंट्रोल रूम को फोन करके शहर भर में अलग-अलग जगहों पर बम धमाके करने की धमकी दी थी। धमकी देनेवाले शख्स ने कहा था कि मुंबई पर 199 ब्लास्ट की तरह कई जगहों पर धमाकों होंगे और पूरे शहर को दहला दिया जाएगा। 

इससे पहले पिछले साल अगस्त महीने में 26/11 की हमला करने की धमकी मिली थी। यह धमकी मुंबई ट्रैफिक कंट्रोल रूम के व्हाट्सएप नंबर पर मिली था। यह मैसेज पाकिस्तान के नंबर से मिला था। मैसेज करने वाले ने कहा था की उसकी लोकेशन ट्रेस करोगे तो वो भारत के बाहर का दिखाएगा और धमाका मुंबई में होगा। साथ ही इस बात का भी जिक्र किया गया है कि इस हमले को 6 लोग अंजाम देंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement