Thursday, March 28, 2024
Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी ने अग्निपथ योजना को बताया 'गेम चेंजर', अग्निवीरों से कही ये बात

प्रधानमंत्री ने अग्निवीरों की क्षमता की सराहना करते हुए कहा कि उनकी भावना सशस्त्र बलों की बहादुरी को दर्शाती है, जिसने हमेशा राष्ट्र के झंडे को ऊंचा रखा है।

Reported By : Manish Prasad Written By : Shashi Rai Published on: January 16, 2023 18:39 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अग्निवीरों के पहले बैच से सोमवार को बातचीत की। इस दौरान उन्होंने युवाओं के जज्बे की सराहना भी की। प्रधानमंत्री ने अग्निवीरों को करीब 5-6 मिनट तक संदेश दिया। उन्होंने कहा, ''मैंने रेजीमेंट सेंटर से आ रहे अग्निवीरों के वीडियो देखे हैं और ये देखकर बहुत खुशी होती है कि ये सभी अग्निवीर देश के लिए बढ़-चढ़कर इस अग्निपथ स्कीम में हिस्सा ले रहे हैं।'' देश के प्रति अग्निवीरों के जज्बे की तारीफ करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ''आधुनिक तकनीक का सहारा लेते हुए और अग्निवीरों की ट्रेनिंग को भारतीय सेना द्वारा और दुरुस्त किया जा रहा है, ताकि आप लोग देश के लिए सर्वोच्च कार्य कर सकें।''

योजना महिलाओं को और सशक्त बनाएगी: PM

प्रधानमंत्री ने अग्निवीरों की क्षमता की सराहना करते हुए कहा कि उनकी भावना सशस्त्र बलों की बहादुरी को दर्शाती है, जिसने हमेशा राष्ट्र के झंडे को ऊंचा रखा है। उन्होंने कहा, ''इस अवसर के माध्यम से वे जो अनुभव प्राप्त करेंगे, वह जीवन के लिए गर्व का स्रोत होगा।'' पीएम मोदी ने कहा कि यह योजना महिलाओं को और सशक्त बनाएगी।  

सियाचिन में तैनात महिला सैनिकों का दिया उदाहरण

पीएम मोदी ने सियाचिन में तैनात महिला सैनिकों और आधुनिक लड़ाकू विमान उड़ाने वाली महिलाओं का उदाहरण देते हुए अग्निवीरों को बताया कि कैसे महिलाएं विभिन्न मोर्चों पर सशस्त्र  बलों का नेतृत्व कर रही हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस संवाद कार्यक्रम में हिस्सा लिया। बता दें, पिछले साल 14 जून को सरकार ने इस योजना की घोषणा की थी। यह योजना 4 साल के लिए साढ़े 17 साल से 21 साल के युवाओं को सशस्त्र बलों में सेवा देने का मौका देती है।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement