Thursday, February 29, 2024
Advertisement

पूरे राजस्थान में करणी सेना का उग्र आंदोलन, पुलिस ने कर दिया लाठीचार्ज, देखें Video

करणी सेना के अध्यक्ष की हत्या के बाद संगठन के कार्यकर्ता लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। राजस्थान के अलावा मध्य प्रदेश में भी प्रदर्शन जारी है। राजस्थान की राजधानी जयपुर में पुलिस ने करणी सेना के सदस्यों पर लाठीचार्ज किया है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: December 06, 2023 21:14 IST
करणी सेना का उग्र आंदोलन।- India TV Hindi
Image Source : ANI करणी सेना का उग्र आंदोलन।

जयपुर में दिनदहाड़े राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद पूरे राजस्थान में विरोध प्रदर्शन जारी है। पुलिस ने द्वारा मामले पर कार्रवाई के आश्वासन के बाद भी करणी सेना लगातार प्रदर्शन कर रही है। इस बीच पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठी चार्ज करना भी शुरू कर दिया है। बता दें कि करणी सेना के सदस्य गोगामेड़ी के हत्यारों पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के तर्ज पर एक्शन लेने की मांग कर रहे हैं। आइए जानते हैं कि इस मामले पर क्या है ताजा अपडेट।

जयपुर में पुलिस का लाठचार्ज

करणी सेना के अध्यक्ष की हत्या के बाद संगठन के कार्यकर्ता लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। राजस्थान के अलावा मध्य प्रदेश में भी प्रदर्शन जारी है। ऐसे में प्रदर्शन को उग्र होता देखकर राजस्थान की राजधानी जयपुर में पुलिस ने करणी सेना के सदस्यों पर लाठीचार्ज किया। पुलिस का मकसद लाठी चार्ज का मकसद प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने का था। 

कैसे हुई थी हत्या?

करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या का सीसीटीवी फुटेज सामने आ गया है। सुखदेव को घर में घुसकर गोलियां मारी गई। पुलिस ने बताया है कि इस वारदात में शामिल एक हमलावर मारा गया है। वहीं, अन्य बदमाशों को भी जल्द पकड़ने की बात कही जा रही है। सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या पर तमाम राजनीतिक दलों के नेताओं ने दुख व्यक्त किया है। 

 

अमित शाह ने की राज्यपाल से बात

सुखदेव सिंह गोगामेडी हत्याकांड मामले में राज्यपाल और केंद्रीय गृहमंत्री के बीच फोन पर बातचीत हुई है। राज्यपाल कलराज मिश्र और गृहमंत्री अमित शाह के बीच चर्चा हुई है। केंद्र सरकार राजस्थान में तीन पैरामिलिट्री फोर्सेस की कंपनियां तैनात करवाएगी। प्रदेश में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पैरामिलिट्री फोर्स उपलब्ध होगी।

ये भी पढ़ें- राजस्थान-छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में कौन होगा सीएम, क्या एक बार फिर से चौंकाएगी भाजपा?

ये भी पढ़ें- सीएम बने नहीं कि बिहार के DNA पर ही उठा दिया सवाल, रेवंत रेड्डी के विवादित बयान पर बवाल

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement