Monday, April 29, 2024
Advertisement

सीएम बने नहीं कि बिहार के DNA पर ही उठा दिया सवाल, रेवंत रेड्डी के विवादित बयान पर बवाल

तेलंगाना में कांग्रेस को मिली ऐतिहासिक जीत के बाद प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी का नाम पूरे देश में चर्चा में है। पार्टी ने उनका नाम राज्य के नए सीएम के रूप में चुना है। हालांकि, शपथ से पहले ही रेवंत विवादों में आ गए हैं।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Published on: December 06, 2023 17:36 IST
तेलंगाना के भावी सीएम रेवंत रेड्डी।- India TV Hindi
Image Source : X (@REVANTH_ANUMULA) तेलंगाना के भावी सीएम रेवंत रेड्डी।

तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने बहुमत हासिल करते हुए केसीआर की पार्टी बीआरएस को सत्ता से बाहर कर दिया है। इस जीत के बाद तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी का नाम पूरे देश में चर्चा में है। जीत के उपहार में कांग्रेस ने भी रेवंत रेड्डी को तेलंगाना का सीएम बनाने का ऐलान कर दिया है। हालांकि, सीएम पद की शपथ लेने से पहले रेवंत रेड्डी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा रहा है जिसमें वह बिहार के DNA पर सवाल उठाते दिखाई दिए। इस वीडियो को लोग बिहार का अपमान बता रहे हैं और रेवंत रेड्डी का विरोध कर रहे हैं। 

क्या है वायरल वीडियो?

दरअसल, सोशल मीडिया पर इंडिया टूडे के वीडियो का एक क्लिप वायरल हो रहा है जिसमें तेलंगाना के भावी सीएम रेवंत रेड्डी ने कहा कि केसीआर का डीएनए बिहार का है और उनका डीएनए तेलंगाना का। उन्होंने कहा कि केसीआर मूल रूप से बिहार की कुर्मी आति से संबंध रखते हैं। उनका परिवार काफी समय पहले पलायन कर के तेलंगाना पहुंचा था। रेवंत रेड्डी यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि बताए गए कारण से रेवंत का DNA केसीआर से बेहतर है।

रेवंत पर भड़की भाजपा 

भारतीय जनता पार्टी ने तेलंगाना के भावी सीएम रेवंत रेड्डी के बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है और इसे उत्तर भारतीयों का अपमान बताया है। भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने रेवंत का वीडियो शेयर करते हुए लिखा- "कांग्रेस के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी से मिलें, जो सोचते हैं कि केसीआर घटिया डीएनए वाले हैं, शायद इसलिए क्योंकि वह बिहार के कुर्मी हैं, जो तेलंगाना चले गए। नीतीश कुमार भी कुर्मी हैं और I.N.D.I. गठबंधन का हिस्सा हैं। उनको कांग्रेस से यह स्पष्ट करने के लिए कहना चाहिए कि क्या उन्हें लगता है कि उनका डीएनए घटिया है?

एबीवीपी से राजनीति की शुरुआत

रेवंत रेड्डी तेलंगाना में कांग्रेस के उन 3 सांसदों में से एक हैं, जिन्होंने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की थी। हैरानी की बात ये है कि रेवंत रेड्डी ने अपनी राजनीति की शुरुआत एबीवीपी से की थी। इसके बाद वह तेलगू देशम पार्टी में भी रहे और बाद में कांग्रेस में शामिल होकर पार्टी की जीत के नायक बने। 

कब लेंगे शपथ?

रेवंत रेड्डी तेलंगाना में कांग्रेस के अध्यक्ष थे और चुनाव जीतने के बाद से वह आलाकमान की पहली पसंद बने हुए थे। जब कांग्रेस ने तेलंगाना में जीत हासिल की, उसी वक्त से ये चर्चा शुरू हो गई थी कि रेड्डी को सीएम पद की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। रेवंत रेड्डी तेलंगाना के सीएम बनेंगे और वो 7 दिसंबर को शपथ लेने वाले हैं। 

ये भी पढ़ें- Telangana CM Name Final: तेलंगाना के सीएम का नाम फाइनल हुआ, 7 दिसंबर को शपथ लेंगे रेवंत रेड्डी

ये भी पढ़ें- डीएमके सांसद सेंथिलकुमार ने गोमूत्र वाले बयान पर जताया खेद, संसद में मांगी माफी

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement