Monday, April 29, 2024
Advertisement

रजत शर्मा ने वर्ल्ड बुक फेयर में भारत लिटरेचर फेस्टिवल में की शिरकत, सुनाई 'आप की अदालत' के शुरू होने की कहानी

भारत लिटरेचर फेस्टिवल में भाग लेते हुए इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा ने आपकी अदालत में आए बड़े-बड़े सेलिब्रिटी और नेताओं से जुड़े कई किस्से साझा किए। इस दौरान लोगों ने भी उनसे दिल खोल कर सवाल किए और उन्होंने भी अपने स्टाइल में उन सभी सवालों के खुलकर जवाब दिए।

Reported By : Kumar Sonu Edited By : Khushbu Rawal Published on: February 10, 2024 17:02 IST
rajat sharma - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भारत लिटरेचर फेस्टिवल में इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ एवं चेयरमैन रजत शर्मा

दिल्ली के प्रगति मैदान में चल रहे वर्ल्ड बुक फेयर में आज इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ और चेयरमैन रजत शर्मा पहुंचे। दरअसल, वह वर्ल्ड बुक फेयर में भारत लिटरेचर फेस्टिवल में शामिल हुए। भारत लिटरेचर फेस्टिवल में "अदालत की कहानी, रजत शर्मा की जुबानी" नाम के एक सेशन का आयोजन किया गया। इस दौरान रजत शर्मा ने मशहूर शो 'आप की अदालत' के शुरू होने की कहानी बताई। इसके साथ ही उन्होंने आपकी अदालत में आए बड़े-बड़े सेलिब्रिटी और नेताओं से जुड़े किस्से भी साझा किए।

इस सेशन को सुनने आए लोगों ने भी रजत शर्मा से दिल खोल कर सवाल किए और उन्होंने भी अपने स्टाइल में उन सभी सवालों के खुलकर जवाब दिए।

'पत्रकार को पता होना चाहिए किससे क्या सवाल पूछना है, किससे नहीं पूछना है'

आज इस मंच से रजत शर्मा ने कई जरूरी सीख दीं। जब एक युवक ने रजत शर्मा से पूछा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने कहा था कि जितना बोलना चाहिए उससे ज्यादा हमें शांत रहना चाहिए। तो हमारा शांत रहना अच्छा है या बुरा है तो रजत शर्मा ने बताया कि वाजपोयी जी ने कहा था कि हमें सीखना चाहिए कि कहां बोलना है और कहां चुप रहना है। किसी भी पत्रकार को ये सबसे पहले पता होना चाहिए कि कहां बोलना है, कहां चुप रहना है। किससे क्या सवाल पूछना है और किससे नहीं पूछना है।

रजत शर्मा ने बताया अपनी फिटनेस का राज

जब एक युवक ने रजत शर्मा से इस उम्र के दौरान फिट रहने के लिए टिप्स मांगे तो उन्होंने बताया कि इसके लिए अनुशासन की जरूरत है। उन्होंने कहा, ''मैं सब नौजवानों से यह कहता हूं कि अगर फिटनेस चाहिए तो ज्यादा पानी पीना चाहिए, कम खाना चाहिए, टाइम पर खाना चाहिए ये सबको पता है, कोई सीक्रेट तो है नहीं। लेकिन उसका पालन करना चाहिए, ये कोई नहीं समझता है।''

देखें वीडियो-

रजत शर्मा ने बताया कि कैसे वो अपनी डाइट और फिटनेस दिनचर्या के प्रति सचेत रहते हैं। उन्होंने कहा, ''मैं सुबह साढ़े 5 बजे उठता हूं, मेरा ब्रेकफास्ट का टाइम सुबह 10 बजे फिक्स है, लंच का टाइम 1.30 और डिनर का टाइम 6 बजे फिक्स है। इसके अलावा मैं कुछ नहीं खाता हूं। रोज एक घंटे वर्कआउट, या तो योगा या जिम करता हूं। पानी बहुत पीता हूं और पर्याप्त नींद लेता हूं। इन सबसे ऊपर चूंकि लोगों का प्यार, मान-सम्मान मिलता है, वो कभी किसी चिंता में नहीं पड़ता है।''

दिल्ली में आज से वर्ल्ड बुक फेयर शुरू

बता दें कि प्रगति मैदान में आज शनिवार सुबह 11 बजे वर्ल्ड बुक फेयर 2024 का आगाज हो गया। इस बार सबसे बड़ा बुक फेयर आयोजित हुआ है। इसमें 40 से ज्यादा देशों के 1000 से अधिक प्रकाशक एवं प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। भारत मंडपम में शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इसका उद्घाटन किया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement