Thursday, May 16, 2024
Advertisement

पीएम नरेंद्र मोदी की सभा में जा रहे कार्यकर्ताओं की बस दुर्घटनाग्रस्त, 3 की मौत, कई घायल

यह बस 47 भाजपा कार्यकर्ताओं को लेकर रायपुर जा रही थी जो कि बिलासपुर से पहले रतनपुर के पास खड़े एक ट्रेलर से टकरा गई। इस घटना में बस के सामने के हिस्से के परखच्चे उड़ गए हैं।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai
Updated on: July 07, 2023 10:11 IST
road accident in chhattisgarh bjp workers bus accident who going to join PM narendra modi rally 3 di- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भाजपा कार्यकर्ताओं को ले जा रही बस दुर्घटनाग्रस्त

पीएम नरेंद्र मोदी की सभा में जा रहे कार्यकर्ताओं की एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई है। साथ ही दर्जन भर से अधिक लोग घायल हैं। बता दें कि यह बस 47 भाजपा कार्यकर्ताओं को लेकर रायपुर जा रही थी जो कि बिलासपुर से पहले रतनपुर के पास खड़े एक ट्रेलर से टकरा गई। इस घटना में बस के सामने के हिस्से के परखच्चे उड़ गए हैं। बताया जा रहा है कि बस के ड्राइवर को झपकी आने के कारण यह घटना घटी है। यह हादसा सुबह 5 बजे हुआ। राहगीरों द्वारा 112 नंबर पर फोन कर मामले की सूचना प्रशासन की दी गई। सूचना पाकर मौके पर पुलिस और अस्पताल की टीम पहुंची। इसके बाद घायलों को आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

भूपेश बघेल ने किया मुआवजे का ऐलान

इस मामले पर ट्वीट करते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लिखा माननीय प्रधानमंत्री जी की सभा में शामिल होने अंबिकापुर से आ रही बस के बिलासपुर के समीप दुर्घटनाग्रस्त होने का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है। 2 लोगों की दुखद मृत्यु का समाचार मिला है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति एवं उनके परिवारजनों को हिम्मत दे। 3 लोगों के गंभीर घायल एवं 3 लोगों के घायल होने की सूचना है। हम सब उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हैं। माननीय प्रधानमंत्री जी की सभा में शामिल होने आ रही बस की दुर्घटना में मृतकों के परिवारजनों को 4-4 लाख रुपये की सहायता राशि की घोषणा करता हूं। प्रशासन को घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए हैं। हम सब उनके परिवारों के साथ इस कठिन समय में खड़े हैं।

बता दें कि इससे पूर्व बुलढाना में हुए हादसे की भी एक रिपोर्ट सामने आई है। इस रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि जिस रात समृद्धि एक्सप्रेसवे पर हादसा हुआ उस दौरान बस का ड्राइवर नशे में धुत था। दरअसल घटना स्थल से पुलिस की टीम ने मामले की जांच के लिए ड्राइवर के खून के सैंपल को फॉरेंसिक लैब में भेजा था। यहां पता चला कि ड्राइवर के खून में शराब की मात्रा सामान्य से अधिक है। ऐसे में माना जा रहा है कि ड्राइवर की लापरवाही के कारण यह घटना देखने को मिली थी जिसमें 25 लोगों को मौत हो गई थी।

(रिपोर्ट- आलोक शुक्ला)

ये भी पढ़ें- बुलढाना बस हादसा मामले में पुलिस का बड़ा खुलासा, नशे में धुत था बस का ड्राइवर

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement