Friday, April 26, 2024
Advertisement

Sharad Pawar: 'एक साथ चुनाव लड़ने पर विचार कर सकते हैं', 2024 चुनाव पर शरद पवार का बड़ा बयान

Sharad Pawar: शरद पवार ने कहा, अगले चुनावों में विपक्ष की एकता की जरुरत है, कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के आधार पर चुनाव लड़ना चाहिए।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: August 31, 2022 21:46 IST
NCP chief Sharad Pawar- India TV Hindi
Image Source : PTI NCP chief Sharad Pawar

Sharad Pawar: लोकसभा चुनाव 2024 में अभी दो साल का वक्त है, लेकिन राजनीतिक दल इसकी तैयारियों में अभी से जुट गए हैं। इस बीच, एनसीपी (NCP) चीफ शरद पवार ने बुधवार को दिल्ली में एक बड़ा बयान देते हुए कहा है कि कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत एक साथ चुनाव लड़ने पर विचार कर सकते हैं और विपक्ष को एक साथ आना चाहिए।

सरकार नें 2014 में किए वायदों को पूरा नहीं किया- पवार

इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार व उनकी नीतियों पर भी हमला किया। उन्होंने कहा कि सरकार नें 2014 में किए वायदों को पूरा नहीं किया है, वहीं मौजूदा सरकार के सामने सभी विपक्षी पार्टियों को एकजुट होना चाहिए। उन्होंने कहा, "बीजेपी ने महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, कर्नाटक में विधायकों को तोड़ने के लिए पैसे और सीबीआई व ईडी का दुरुपयोग किया है। यही झारखंड में कोशिश की जा रही है। बीजेपी की ये एक नीति हो गई है कि देश भर में इसी तरह का काम कर रही है।"

NCP chief Sharad Pawar comes out after meeting family members of deceased Maratha community leader a

Image Source : PTI
NCP chief Sharad Pawar comes out after meeting family members of deceased Maratha community leader and Shiv Sangram party chief Vinayak Mete at MGM Hospital Kamothe in Navi Mumbai

अगले चुनावों में विपक्ष की एकता की जरुरत- एनसीपी चीफ

पवार ने कहा, "अगले चुनावों में विपक्ष की एकता की जरुरत है, कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के आधार पर चुनाव लड़ना चाहिए। बीजेपी का मकसद केवल छोटे दलों को सत्ता से बाहर करना है। वहीं, नीतीश कुमार ने बीजेपी का साथ छोड़ा और अलग सरकार बनाई इसका मैं स्वागत करता हूं।" हालांकि, यह पहली बार नहीं जब विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश हो रही हो, इससे पहले भी कई ऐसे मौके आए जब विपक्षी पार्टियों के नेताओं नें एक साथ आने की कोशिश की है।

महाराष्ट्र में शिंदे ने बीजेपी के साथ सरकार का गठन किया है

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में इस साल जून में शिवसेना विधायक एकनाथ शिंदे और 39 अन्य विधायकों ने पार्टी नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह कर दिया था, जिससे उद्धव ठाकरे नीत महाविकास अघाड़ी गठबंधन (शिवसेना, एनसीपी, कांग्रेस) की सरकार गिर गई थी। इसके बाद शिंदे ने बीजेपी के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार का गठन किया। एकनाथ शिंदे ने 30 जून को मुख्यमंत्री और बीजेपी के नेता देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। एनसीपी के दो नेता अनिल देशमुख और नवाब मलिक अभी जेल में हैं। मनी लॉन्ड्रिंग के अलग-अलग मामलों में प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें गिरफ्तार किया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement