Friday, June 14, 2024
Advertisement

मोमबत्ती लेकर दुकान में चोरी करने घुसे थे चोर, आग लगने से एक की जलकर हुई मौत

झारखंड के लातेहार जिले में एक दुकान में मोमबत्ती लेकर घुसे चोरों में से एक की उस समय दर्दनाक मौत हो गई जब मोमबत्ती हाथ से छूटकर पेट्रोल के गैलन पर गिर गई और आग भड़क गई।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: May 25, 2024 10:13 IST
Thieves, Thieves Burnt, Thieves Candle, Thieves Burnt Death- India TV Hindi
Image Source : PEXELS REPRESENTATIONAL मोमबत्ती के हाथ से छूटकर गिरने से दुकान में लगी आग।

रांची: झारखंड के लातेहार जिले में स्थित बालूमाथ में एक दुकान में चोरी करने घुसे 3 चोरों में से एक की जलकर दर्दनाक मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, चोर मोमबत्ती लेकर चोरी करने घुसे थे और इससे पहले कि वे वारदात को अंजाम दे पाते दुकान में मोमबत्ती से आग लग गई। शुक्रवार रात की इस घटना में तीनों चोरों में से एक की दर्दनाक मौत हो गई जबकि बाकी दोनों बुरी तरह झुलस गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, घायलों को पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है।

हाथ से छूटकर पेट्रोल के गैलन पर गिरी मोमबत्ती

बालूमाथ थाना क्षेत्र के पकरी गांव में जनरल स्टोर में तीन लोग चोरी के इरादे से घुसे थे। उनमें से एक हाथ में मोमबत्ती लेकर कैश काउंटर खंगाल रहा था। इसी दौरान मोमबत्ती हाथ से छुटकर नीचे गिर गई। इस दौरान दुकान में रखे पेट्रोल के गैलन के संपर्क में आने से अचानक आग धधक उठी। दुकान में फंसे चोरों ने शोर मचाया तो आस-पास के लोग दौड़े। इनमें से दो को बाहर निकाल लिया गया, जबकि आग की लपटों में घिरे एक चोर की दुकान के अंदर ही मौत हो गई। मृतक की पहचान बालूमाथ थाना क्षेत्र के निवासी अमित तुरी के रूप में हुई है। घायल चोरों के नाम सागर तुरी और सत्यम भुइयां हैं।

आग से दुकान में हजारों का सामान जलकर खाक

घटना की सूचना पाकर पुलिस देर रात मौके पर पहुंची और दोनों घायलों को अस्पताल पहुंचाया। इनमें से एक सागर तुरी 80 फीसदी से ज्यादा झुलस गया है। पुलिस ने सत्यम भुइयां का बयान दर्ज किया है। वह लातेहार जिले के मुरुप गांव का रहने वाला है। उसने कहा है कि वह पकरी गांव में अपने रिश्तेदार के घर आया था। अमित और सागर तुरी उसके बहला-फुसलाकर अपने साथ लेकर आए थे। दुकान मालिक बालकेश्वर साहु ने पुलिस को बताया है कि आग से दुकान में हजारों रुपये का सामान जलकर नष्ट हो गया। बालूमाथ के डीएसपी आशुतोष सत्यम ने बताया कि पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है। (IANS)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement