Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Udaipur Murder Case: कन्हैयालाल हत्याकांड में सबसे बड़ा खुलासा, दर्जी के हत्यारे रियाज से 17 जून को मिला था गौहर चिश्ती- सूत्र

Udaipur Murder Case: कन्हैया लाल हत्याकांड में अब तक का सबसे बड़ा खुलासा हुआ है। जानकारी है कि गौहर चिश्ती 17 जून को उदयपुर पहुंचा था। अजमेर में नारेबाज़ी कर गौहर चिश्ती कन्हैया लाल की हत्या के आरोपी रियाज़ से मिलने उदयपुर पहुंचा था।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Swayam Prakash Updated on: July 08, 2022 6:12 IST
Kanhaiya Lal Murder case accused- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Kanhaiya Lal Murder case accused

Highlights

  • कन्हैयालाल मर्डर केस में चौंकाने वाला खुलासा
  • गौहर चिश्ती 17 जून को पहुंचा था उदयपुर
  • अजमेर में नारेबाजी के बाद रिजाय से मिला

Udaipur Murder Case: कन्हैया लाल हत्याकांड में अब तक का सबसे बड़ा खुलासा हुआ है। जानकारी है कि गौहर चिश्ती 17 जून को उदयपुर पहुंचा था। अजमेर में नारेबाज़ी कर गौहर चिश्ती कन्हैया लाल की हत्या के आरोपी रियाज़ से मिलने उदयपुर पहुंचा था। जानकारी है कि हत्या के बाद वीडियो बनाने के लिए गौहर चिश्ती ने ही रियाज़ को कहा था। खबर है कि हत्या के बाद रियाज़ और गौस अजमेर गौहर चिश्ती से ही मिलने जा रहे थे अजमेर।

सूत्रों ने बताया कि 17 जून को गौहर चिश्ती अजमेर में था और दरगाह के बाहर नारेबाज़ी की थी और सर तन से जुदा के नारे लगवाये थे। इसके बाद गौहर चिश्ती रियाज़ से मिलने उदयपुर गया था। हत्या के बाद वीडियो बनाने के लिए गौहर चिश्ती ने ही रियाज़ को कहा था। हत्या के बाद रियाज़ और गौस गौहर चिश्ती से ही मिलने अजमेर जा रहे थे।

गौहर चिश्ती ने लगाए थे सिर तन से जुदा के नारे

अजमेर दरगाह का खादिम गौहर चिश्ती एक आपत्तिजनक वीडियो में कहते हुए नजर आ रहा है, "अगर कोई हमारे हुजूर की शान में गुस्ताखी करेगा तो हम इसको बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे। गुस्ताखे रसूल की एक ही सज़ा, सिर तन से जुदा... सिर तन से जुदा। आका की नामूस (इज़्ज़त) के लिए हम सिर भी कटाने को तैयार हैं। उसने हमारी आका की शान में गुस्ताखी की है, इसलिए नूपुर शर्मा को जीने का कोई हक नहीं है। नूपुर शर्मा मुर्दाबाद।"

गला काटकर कन्हैयालाल की हुई थी हत्या

गौरतलब है कि उदयपुर के धानमंडी थाना इलाके में 28 जून को दोपहर दो युवकों मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद ने टेलर कन्हैयालाल की धारदार हथियार से गला काटकर कर हत्या का दी थी। दोनों आरोपियों ने दर्जी कन्हैयालाल की हत्या केवल इस बात पर कर दी कि कन्हैयालाल के बेटे ने सोशल मीडिया पर पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादित बयान देने वाली नूपुर शर्मा के समर्थन में स्टेटस लगाया था। आरोपी कपड़े सिलवाने के बहाने दुकान पर आए थे। इसके बाद दोनों आरोपियों ने वीडियो शेयर कर कहा कि उन्होंने इस्लाम के अपमान का बदला लेने के लिए कन्हैयालाल की हत्या की है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement