Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

खेल मंत्रालय का बड़ा एक्शन, कुश्ती संघ के असिस्टेंट सेक्रेटरी विनोद तोमर को किया सस्पेंड

भारतीय कुश्ती महासंघ के सहायक सचिव विनोद तोमर के निलंबन के साथ ही इस मामले में नया पेंच आ गया है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: January 21, 2023 21:21 IST
कुश्ती संघ के असिस्टेंट सेक्रेटरी विनोद तोमर सस्पेंड - India TV Hindi
Image Source : ANI कुश्ती संघ के असिस्टेंट सेक्रेटरी विनोद तोमर सस्पेंड

भारतीय कुश्ती महासंघ के असिस्टेंट सेक्रेटरी विनोद तोमर को निलंबित कर दिया गया है। भारतीय खेल प्राधिकरण को निर्देश दिया गया है कि इस मामले में कुश्ती महासंघ को तुरंत बताया जाए। भारतीय कुश्ती महासंघ के सहायक सचिव विनोद तोमर के निलंबन के साथ ही इस मामले में नया पेंच आ गया है।  इससे पहले आज भारतीय कुश्ती संघ ने खेल मंत्रालय को तमाम आरोपों पर अपना जवाब भेजा। पहलवानों ने जो आरोप लगाए है, उनका जवाब भारतीय कुश्ती महासंघ की ओर से दिया गया है। अपने जवाब में कुश्ती संघ ने मनमाने ढंग से काम करने और कुप्रबंधन के आरोप को सिरे से नकारा है।

बृजभूषण का पक्ष ले रहे थे विनोद तोमर!

कुश्ती फेडरेशन के असिस्टेंट सेक्रेटरी विनोद तोमर ने शनिवार शाम ही बृजभूषण शरण सिंह के पक्ष में बयान देते हुए कहा था कि फेडरेशन के ज्यादातर लोग बृजभूषण शरण सिंह के साथ हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने कहा था कि व्यक्तिगत तौर पर भी मुझे खिलाड़ियों के आरोप सही नहीं लगते। जांच की रिपोर्ट आने तक बृजभूषण शरण सिंह फिलहाल इस मामले में कुछ नहीं कहेंगे और उसी के बाद आरोपों को लेकर के अपनी बात सामने रखेंगे। 

7 सदस्यों की कमेटी कर रही मामले की जांच

इससे पहले कुश्ती महासंघ और पहलवानों में जारी गतिरोध के बीच में भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए 7 सदस्यीय कमेटी गठित की। इस कमेटी के सदस्यों में मैरी कॉम, डोला बनर्जी, अलकनंदा अशोक, योगेश्वर दत्त, सहदेव यादव और 2 अधिवक्ताओं के नाम शामिल हैं। यह भी फैसला किया गया है कि जांच होने तक बृजभूषण फेडरेशन के कामों से अलग रहेंगे और सारे काम कमेटी देखेगी।

कुश्ती महासंघ ने खेल मंत्रालय को भेजा जवाब

उधर, कुश्ती महासंघ ने खेल मंत्रालय को अपने जवाब में कहा है की कुश्ती संघ चुनी हुई संस्था है, जो अपने संविधान के हिसाब से चलती है। इसलिए अध्यक्ष या किसी अन्य सदस्य की मनमानी का सवाल ही नहीं उठता। कुश्ती संघ ने कहा कि वर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह तीसरी बार चुने गए हैं और उनके नेतृत्व

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement