1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. बीजेपी के 8 सिपहसलारों ने बताया दिल्ली चुनाव में क्या रहा हार का कारण?

बीजेपी के 8 सिपहसलारों ने बताया दिल्ली चुनाव में क्या रहा हार का कारण?

दिल्ली विधानसभा चुनाव में इसबार भारतीय जनता पार्टी भले ही 3 से 8 सीटों पर पहुंच गई हो पर कुछ खास नहीं कर सकी। आखिर ऐसी क्या खामियां रही जिसे भाजपा दूर नहीं कर सकी और उसे चुनाव में करारी शिकसत का सामना करना पड़ा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 17, 2020 19:04 IST
BJP's Delhi MLA on India TV after assembly election result 2020- India TV Hindi
BJP's Delhi MLA on India TV after assembly election result 2020

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव में इसबार भारतीय जनता पार्टी भले ही 3 से 8 सीटों पर पहुंच गई हो पर कुछ खास नहीं कर सकी। आखिर ऐसी क्या खामियां रही जिसे भाजपा दूर नहीं कर सकी और उसे चुनाव में करारी शिकसत का सामना करना पड़ा। चुनाव में कौनसे मुद्दे चले, अरविंद केजरीवाल की फ्री स्कीम क्या बीजेपी की हार का कारण बनी, इन्हीं मुद्दों पर चर्चा करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के जीते हुए सभी 8 विधायकों से इंडिया टीवी ने चर्चा की और उनसे जानना चाहा की पार्टी के हार के पीछे के कारणों को। इस चर्चा में रोहिणी से विजेंद्र कुमार गुप्ता, ओम प्रकाश शर्मा विश्वास नगर, रामवीर सिंह बिधुड़ी बदरपुर, अभय वर्मा लक्ष्मी नगर, अनिल कुमार वायपेयी गांधीनगर, जितेंद्र कुमार रोहतास नगर, अजय माहवाल घोंडा और मोहन सिंह बिष्ट करावल नगर से इस चार्चा में शामिल हुए। 

विजेंद्र कुमार गुप्ता ने चुनाव में बीजेपी की हार के कारण पर कहा कि हम लोगों तक अपनी बात पहुंचाने में कामियाब नहीं हुए। उन्होनें कहा कि हम निश्चित रुप से एक सकारात्मक विपक्ष के रुप में है। हम सरकार से यही कहेंगे की मुद्दों के आधार पर दिल्ली के लोगों के लिए काम करें। दिल्ली के विकास से कोई समझौता नहीं होना चाहिए। विजेंद्र गुप्ता ने केजरीवाल सरकार पर हमला करते हुए कहा कि उन्होनें पहले 5 साल दिल्ली की जनता को निराश किया है। आम आदमी पार्टी विकास के मुद्दे पर चुनाव में नहीं आई लेकिन उनको फिर बहुमत मिला है हम उसका सम्मान करते है। लेकिन हम सरकार की गलतियों को उजागर करेंगे। (बीजेपी की हार पर अन्य विधायकों की राय जानने के लिए विडियो पर क्लिक करें)

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X