Thursday, May 09, 2024
Advertisement

कर्नाटक चुनाव: अमित शाह ने सुत्तूर मठ के प्रमुख संत से लिया आशीर्वाद

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज यानी शुक्रवार से पुराने मैसूर क्षेत्र का दौरा करेंगे. पिछले चुनाव में बीजेपी को यहां से एक सीट भी नहीं मिली थी.

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Updated on: March 30, 2018 11:24 IST
अमित शाह- India TV Hindi
अमित शाह

मैसूर: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज मैसूर में सुत्तूर मठ पहुंचे जो लिंगायत समुदाय का सबसे बड़ा मठ माना जाता है. यहां अमित शाह ने मठ के प्रमुख संत से आशीर्वाद लिया. माना जा रहा है कि कांग्रेस के लिंगायत कार्ड के बाद अमित शाह लिंगायत समुदाय के लोगों को मनाने में जुट गए हैं. पुराने मैसूर क्षेत्र में. पिछले चुनाव में बीजेपी को एक सीट भी नहीं मिली थी. आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र बीजेपी और कांग्रेस जीत के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है. इस चुनाव में बीजेपी उन जगहों पर ज्यादा ध्यान दे रही है जहां से पिछले चुनाव में पार्टी ने एक भी सीट नहीं जीती थी.

अपनी ‘कर्नाटक जागृति यात्रा’ के तहत शाह 30 और 31 मार्च को मैसूर, चामराजनगर, मांड्या और रामानागर जिलों का दौरा करेंगे. इन चार ज़िलों में कुल 26 विधानसभा सीटें आती हैं. भाजपा 2013 के विधानसभा चुनाव में एक भी सीट नहीं जीत पाई थी.

पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य जदएस प्रमुख एचडी कुमारस्वामी और वरिष्ठ मंत्री डी के शिवकुमार का इस क्षेत्र में काफी असर माना जाता है. दूसरी तरफ, राज परिवार के उत्तराधिकारी यदुवीर कृष्णदत्ता चामराज वाडियार ने राजनीति में आने की अटकलों को खारिज किया है. उन्होंने कहा कि उन्हें शाह की राज परिवार की मुलाकात के बारे में मीडिया से पता चला.

उन्होंने कहा, ‘मुझे यह सूचना मीडिया से मिली है. मैं इस बारे में कुछ नहीं कह सकता. मैं कई बार कह चुका हूं कि राजनीति में मेरी कोई दिलचस्पी नहीं है. किसी पार्टी में शामिल होने की कोई संभावना नहीं है.’

अमित शाह इस क्षेत्र में लिंगायत समुदाय के प्रमुख धार्मिक स्थल सुत्तूर मठ का भी दौरा करेंगे. वह गणपति सच्चिानंद आश्रम भी जाएंगे. हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस क्षेत्र का दो दिनों के लिए दौरा किया था. मुख्यमंत्री सिद्धरमैया भी दो अप्रैल तक मैसूरू में चुनाव प्रचार करेंगे.

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement