Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Madhya Pradesh Political Crisis Highlights: CM कमलनाथ ने कहा- कांग्रेस अपना बहुमत साबित करेगी, चिंता की बात नहीं

मंगलवार को मध्य प्रदेश के राजनीतिक संग्राम की हाइलाइट्स जानने के लिए खबर को नीचे स्क्रोल करें।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 10, 2020 23:40 IST
सीएम कमलनाथ- India TV Hindi
Image Source : FILE सीएम कमलनाथ

नई दिल्ली/भोपाल: मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार पर ज्योतिरादित्य सिंधिया की नाराजगी भारी पड़ रही है। राज्य सरकार पर सियासी संकट मंडरा रहा है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने के साथ ही उनके भाजपा में जाने की संभावनाएं उभरने लगी हैं। सिंधिया ने मंगलवार को भाजपा के कई बड़े नेताओं से मुलाकात भी की है। इसी बीच कांग्रेस ने ऐसा मान लिया कि अब राज्य में उनकी सरकार गिर सकती है। मध्य प्रदेश के इस राजनीतिक संग्राम में और भी बहुत कुछ हुआ, जिसकी हाइलाइट्स आप नीचे पढ़ सकते हैं-

Latest India News

Madhya Pradesh Political Crisis

Auto Refresh
Refresh
  • 11:12 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा और डॉ। गोविंद सिंह बेंगलुरु के लिए रवाना हो गए हैं। वे 19 बागी विधायकों में से कुछ से मिलेंगे और पार्टी में लौटने के लिए कोशिश करेंगे और उन्हें मनाने की कोशिश करेंगे।

  • 11:11 PM (IST) Posted by Yashveer Singh
  • 11:11 PM (IST) Posted by Yashveer Singh
  • 10:15 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    भोपाल के लिए रवाना हुए कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक, हरीश रावत और दीपक बाबरिया। आज देर रात पहुंचेंगे भोपाल। 

  • 10:08 PM (IST) Posted by Yashveer Singh
  • 10:08 PM (IST) Posted by Yashveer Singh
  • 9:42 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि "चिंता की कोई बात नहीं है। कांग्रेस अपना बहुमत साहित करेगी। जो लोग गए हैं वह हमारे संपर्क में हैं।"

  • 8:53 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार पर गहराए संकट के बीच कांग्रेस विधायकों की यहां मुख्यमंत्री आवास पर मंगलवार शाम बैठक हुई, जिसमें 94 विधायक पहुंचे। बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री कमलनाथ ने की। कांग्रेस के 19 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं, जो बैठक में नहीं पहुंचे। (IANS)

  • 8:18 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    कांग्रेस के नेता और दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो कांग्रेस लड़ने के लिए तैयार है। हमारे पास 94 विधायक हैं, कोई भी पार्टी का मनोबल नहीं तोड़ सकता​।

  • 7:42 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    राज्य के सियासी घटनाक्रम पर सीएम कमलनाथ ने कहा है कि "मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार रहें।" बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके समर्थक विधायकों के कांग्रेस छोड़ने के बाद से माना जा रहा है कि अब राज्य में भाजपा की सरकार बनने जा रही है। हालांकि, भाजपा ने अभी न ही सरकार बनाने का दावा पेश किया है और न ही सिंधिया अभी भाजपा में शामिल हुए हैं।

  • 7:41 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    भोपाल में मुख्यमंत्री कमलनाथ के घर पर कांग्रेस विधायकों की बैठक हो रही है।

  • 7:13 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    सूत्रों के मुताबिक, ज्योतिरादित्य सिंधिया आज भाजपा में शामिल नहीं होंगे। वह कल यानि बुधवार को शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में BJP ज्वाइन करेंगे।

  • 7:07 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    भाजपा की CEC की बैठक खत्म हो गई है। बैठक में पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहे।

  • 6:56 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    सूत्रों के अनुसार ज्योतिरादित्य सिंधिया आज बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। माना जा रहा है कि CEC की बैठक के बाद सिंधिया को लेकर जो भी भाजपा का फैसला होगा, वह आज ही घोषित कर दिया जाएगा।

  • 6:54 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    मध्य प्रदेश के बड़े नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस से इ्स्तीफे के बाद भोपाल से लेकर दिल्ली तक सियासी सरगर्मी बढ़ चुकी है। इस हलचल के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी CEC की बैठक में हिस्सा लेने के लिए भाजपा मुख्यालय पहुंच गए हैं। गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पहले से ही भाजपा मुख्यालय में मौजूद है।

  • 6:54 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने के फैसले पर उनके बेटे आर्यमन सिंधिया ने गर्व जताया। आर्यमन सिंधिया ने ट्वीट कर कहा, "खुद के लिए स्टैंड लेने के लिए मुझे मेरे पिता पर गर्व है। एक विरासत से इस्तीफा देने के लिए साहस चाहिए। इतिहास अपने लिए बोल सकता है जब मैं कहता हूं कि मेरा परिवार कभी भी सत्ता का भूखा नहीं रहा। वादा है कि हम भारत और मध्य प्रदेश में प्रभावी बदलाव लाएंगे, चाहे जहां रहें।

  • 6:54 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस से इस्तीफा देने पर उनकी बूआ और भाजपा नेता यशोधरा राजे सिंधिया ने भी प्रतिक्रिया दी। यशोधरा राजे सिंधिया ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने के कदम को साहसी बताया। उन्होंने ट्वीट कर के कहा, "राजमाता के रक्त ने लिया राष्ट्रहित में फैसला, साथ चलेंगे, नया देश गढ़ेंगे, अब मिट गया हर फासला। ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा कांग्रेस छोड़ने के साहसिक कदम का मैं आत्मीय स्वागत करती हूं।"

  • 6:54 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    नवाब मलिक ने कहा, "BJP ने जो MP में किया है वह महाराष्ट्र में नहीं हो सकता, यहां 5 साल मजबूती से सरकार चलेगी।"

  • 6:54 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और NCP नेता नवाब मलिक ने भाजपा को महाराष्ट्र में मध्य प्रदेश जैसा खेल न खेलने की चेतावनी दी है। नवाब मलिक ने कहा, "MP (मध्य प्रदेश) में BJP चोर दरवाजे से सरकार बना रही। ज्योतिरादित्य को प्रलोभन दिया जा रहा है। जो BJP कर रही है, वह गलत है। जो MP में किया वही जिस दिन महाराष्ट्र में करेंगे तो आधे BJP विधायक कांग्रेस-NCP के साथ आ जाएंगे। ये खेल महाराष्ट्र में न खेलें।"

  • 6:54 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    महाराष्ट्र में बीजेपी को समर्थन करने वाली रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष रामदास अठावले ने कहा कि 'महाराष्ट्र में भी भूकंप आएगा, जैसा मध्य प्रदेश में हुआ वो यहा भी हो सकता है।'

  • 6:54 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    मध्य प्रदेश की सियासत में चल रहे घमासान पर इंडिया टीवी पर डिबेट शो में भारतीय जनात पार्टी के नेता शहनवाज हुसैन ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया स्वाभिमानी व्यक्ति हैं, उन्होंने स्वाभिमान से कोई समझौता नहीं किया और कांग्रेस पार्टी को त्याग दिया। ये तो शुरुआत है।

  • 6:54 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी से निकाल दिया गया है। हमारे पास कोई दूसरा रास्ता नहीं था, पार्टी से गद्दारी करने वाले के साथ तो ऐसा ही करना पड़ेगा। बुरे वक्त में पार्टी का साथ छोड़ना सही नहीं है। मध्य प्रदेश में शायद अब हमारी सरकार नहीं रहेगी।"

  • 6:54 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    कांग्रेस के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते कांग्रेस से तत्काल प्रभाव से निष्कासित कर दिया गया है।

  • 6:53 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    ज्योतिरादित्य सिंधिया अब कांग्रेस के प्राथमिक सदस्य नहीं रहे हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोनिया गांधी को भेजे त्यागपत्र में लिखा कि "बीते 18 साल कांग्रेस का प्राथमिक सदस्य रहने के बाद अब मेरे आगे बढ़ने का वक्त आ गया है। मैं कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं और आप अच्छे से जानती हैं कि यह वही रास्ता है जिसके लिए पिछले साल से माहौल बन रहा था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement