Saturday, May 11, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में बीजेपी-एनसीपी गठबंधन सरकार पर शरद पवार की सहमति: सूत्र

सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार की सहमति से ही बीजेपी एनसीपी का गठबंधन मुकम्ममल हुआ है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 23, 2019 9:12 IST
महाराष्ट्र में बीजेपी-एनसीपी गठबंधन सरकार पर शरद पवार की सहमति: सूत्र- India TV Hindi
महाराष्ट्र में बीजेपी-एनसीपी गठबंधन सरकार पर शरद पवार की सहमति: सूत्र

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच लगातार हो रही बैठकों के बीच बीजेपी ने ऐसी चाल चली कि सब देखते रह गए। आज सुबह देवेंद्र फडणवीस ने मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली है और एनसीपी नेता अजीत पवार डेप्‍युटी सीएम बने। 

Related Stories

सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार की सहमति से ही बीजेपी एनसीपी का गठबंधन मुकम्ममल हुआ है। फडणवीस और अजित पवार की बातचीत में शरद पवार भी शामिल थे और वो अपने भतीजे अजित पवार को निर्देश दे रहे है।

बता दें कि 2014 में भी शरद पवार की पार्टी एनसीपी बीजेपी के काम आई थी। 2014 के विधानसभा की स्थिति भी ऐसी ही बनी थी जैसे 2019 की है। उस समय बीजपी को 123, शिवसेना को 63, कांग्रेस को 42 और एनसीपी को 41 सीटें मिली थी। बीजेपी अकेले अपने दम पर सरकार बनाने से 22 सीट दूर रह गई थी।

उस समय, शरद पवार ने बीजेपी को बाहर से समर्थन दिया था। 2014 में बीजेपी के 123 और एनसीपी के 41 विधायकों की मदद से सरकार बनी थी लेकिन कुछ दिनों बाद बीजेपी और शिवसेना के बीच के मतभेद सुलझ गए और शिवसेना ने बीजेपी को समर्थन दिया और सरकार में भी शामिल हुई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement