पीएम मोदी और शरद पवार की मुलाकात से कांग्रेस नाराज? पार्टी सूत्रों के मुताबिक गलत समय पर मिले दोनों नेता

कांग्रेस सूत्रों ने सरकार गठन को लेकर कहा कि गैर भाजपा सरकार के दिसम्बर के पहके सप्ताह तक बन जाने की संभावना है। अगर शिव सेना कोई साम्प्रदायिक एजेंडा अपनाएगी तो कांग्रेस सरकार से बाहर आ जायेगी ।

Vijai Laxmi Reported by: Vijai Laxmi @vijai_laxmi
Updated on: November 20, 2019 16:30 IST
Sharad Pawar- India TV Hindi
Image Source : PTI NCP chief Sharad Pawar leaves after meeting with Prime Minister Narendra Modi to discuss farmers' issues at Parliament House, in New Delhi.

नई दिल्ली। बुधवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। कहा जा रहा है। भले ही ये मुलाकात महाराष्ट्र में किसानों की समस्याओं को लेकर थी, लेकिन कांग्रेस सूत्रों की मानें तो पार्टी आलाकमान दोनों नेताओं की मीटिंग के समय को लेकर खफा है। राकांपा प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को संसद भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उन्हें महाराष्ट्र के किसानों की समस्याओं से अवगत कराया। इसके साथ ही उन्होंने फसलों को हुए नुकसान और राज्य में बढ़ते कृषि संकट के मद्देनजर उनके तत्काल हस्तक्षेप की मांग की।

सरकार गठन पर कही ये बात

कांग्रेस सूत्रों ने सरकार गठन को लेकर कहा कि गैर भाजपा सरकार के दिसम्बर के पहले सप्ताह तक बन जाने की संभावना है। सूत्रों ने कहा कि अगर शिव सेना कोई साम्प्रदायिक एजेंडा अपनाएगी तो कांग्रेस सरकार से बाहर आ जायेगी। 

पवार ने कृषि संकट के मद्देनजर में पीएम के हस्तक्षेप की मांग की 

प्रधानमंत्री और पवार की यह मुलाकात महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर बनी अनिश्चितता के बीच हुयी। महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए राकांपा, कांग्रेस और शिवसेना के बीच बातचीत चल रही है। पवार ने तीन पृष्ठों के एक ज्ञापन में कहा कि नासिक जिले में सोयाबीन, धान, मक्का, बाजरा और टमाटर, प्याज जैसी सब्जियों की फसलें अंतिम चरण में थीं, लेकिन बेमौसम भारी बारिश से वे पूरी तरह बर्बाद हो गयीं। उन्होंने कहा कि पिछले 10 महीनों में नासिक के 44 किसानों ने आत्महत्या की है। (भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
gujarat-elections-2022