1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. मोदी कैबिनेट में इनकी सीट हुई कंफर्म, फोन करके शपथ की दी गई जानकारी

मोदी कैबिनेट में इनकी सीट हुई कंफर्म, फोन करके शपथ की दी गई जानकारी

नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण का काउंटडाउन शुरू हो चुका है लेकिन उससे पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पीएम आवास पर प्रधानमंत्री मोदी से मिले। दोनों के बीच ये मुलाकात करीब डेढ़ घंटे चली। पीएम आवास से ही शाह ने उन सांसदों को फोन किया जिनको आज मंत्री बनाया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 30, 2019 15:45 IST
मोदी कैबिनेट में इनका सीट हुआ कंफर्म, फोन करके शपथ की दी गई जानकारी- India TV Hindi
Image Source : PTI मोदी कैबिनेट में इनका सीट हुआ कंफर्म, फोन करके शपथ की दी गई जानकारी

नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण का काउंटडाउन शुरू हो चुका है लेकिन उससे पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पीएम आवास पर प्रधानमंत्री मोदी से मिले। दोनों के बीच ये मुलाकात करीब डेढ़ घंटे चली। पीएम आवास से ही शाह ने उन सांसदों को फोन किया जिनको आज मंत्री बनाया जाएगा। शाह ने सभी को खुद फोन करके इसकी जानकारी दी। खबर है कि सहयोगी दलों से एक-एक सांसद को मंत्री पद दिया जाएगा।

वहीं संभावित मंत्रियों को पीएमओ की तरफ से कॉल भी जाने लगी है। जिन सांसदों को फोन किया उनमें अर्जुन मेघवाल का नाम शामिल है। मेघवाल को पीएमओ से सबसे पहले फोन आया। वहीं शाम साढ़े 4 बजे मोदी ने सभी नए मंत्रियों को चाय पर बुलाया है। ये मीटिंग पीएम आवास पर होगी।

शिवसेना कोटे से अरविंद सावंत मंत्री बनेंगे। इस नाम की खुद संजय राउत ने पुष्टि कर दी है। संजय राउत के मुताबिक सहयोगी दलों से एक एक सांसद को मंत्री बनाया जाएगा। अकाली दल से हरसिमरत कौर भी फिर मंत्री बनेंगी। इनके अलावा रविशंकर प्रसाद, प्रकाश जावड़ेकर, नरेंद्र सिंह तोमर और धर्मेंद्र प्रधान सरकार की दूसरी पारी में भी मंत्री बनेंगे।

मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में बेहतरीन काम के लिए तारीफ पाने वाली भाजपा की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज ने इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा था, लेकिन उनके पास फोन पहुंच गया है। क्यास लगाए जा रहे हैं कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में भी उन्हें मंत्री पद से नवाजा जाएगा और पार्टी उन्हें राज्यसभा भेज सकती है।

इनके अलावा सदानंद गौड़ा, आर. के. सिंह, नित्यानंद राय, बाबुल सुप्रियो, प्रह्लाद पटेल, किशन रेड्डी, पीयूष गोयल, स्मृति ईरानी और निर्मला सीतारमण को भी पीएम की चाय पार्टी का न्योता मिला है। जितेंद्र सिंह, कैलाश चौधरी, थावरचंद गहलोत, साध्वी निरंजन ज्योति, गिरिराज सिंह, संतोष गंगवार और राज्यवर्धन सिंह राठौर के पास भी आज शाम को होने वाली पीएम की चाय पार्टी में शामिल होने के लिए फोन आया है।

पीएम नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण में हिस्सा लेने के लिए विदेशी महमानों के राजधानी नई दिल्ली पहुंचने का सिलसिला जारी है।  किर्गिस्तान गणराज्य के राष्ट्रपति सोरोनबाय जेनेबकोव और नेपाल के पीएम ओपी शर्मा कोली शाम को राष्ट्रपति भवन में हिस्सा लेने के लिए पहुंच चुके हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X