Friday, March 29, 2024
Advertisement

विशेष विमान से पटना पहुंचा रामविलास का पार्थिव शरीर, चिराग की आखें हुईं नम

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के संस्थापक और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का पार्थिव शरीर शुक्रवार शाम को दिल्ली से पटना लाया गया। यहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित राज्य के करीब-करीब सभी राजनीतिक दलों के नेता पहुंचे और उन्हें श्रद्घांजलि दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 09, 2020 22:19 IST
Mortal remains of Ram Vilas Paswan reach Patna, last rites on Saturday- India TV Hindi
Image Source : PTI Mortal remains of Ram Vilas Paswan reach Patna, last rites on Saturday

पटना: लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के संस्थापक और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का पार्थिव शरीर शुक्रवार शाम को दिल्ली से पटना लाया गया। यहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित राज्य के करीब-करीब सभी राजनीतिक दलों के नेता पहुंचे और उन्हें श्रद्घांजलि दी। श्रद्घांजलि देने के क्रम में राम विलास पासवान के पुत्र चिराग पासवान की आखें नम हो गईं। श्रद्वांजलि देने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी भावुक हो गए।

Related Stories

पासवान के पार्थिव शरीर को शनिवार को लोजपा ऑफिस में अंतिम दर्शनों के लिए रखा जाएगा। इसके बाद दीघा घाट पर राजकीय सम्मान के साथ 1:30 बजे अंतिम संस्कार किया जाएगा। उनका पार्थिव शरीर पटना हवाई अड्डा पहुंचने के पहले से ही उनके अंतिम दर्शन के लिए हजारों का हुजूम इकट्ठा था। 

पार्थिव शरीर को ससम्मन हवाई अड्डा परिसर में रखा गया, जहां गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। यहां रामविलास के परिवार के सदस्यों सहित राज्य के सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने उन्हें श्रद्घांजलि दी। इस मौके पर पासवान के पुत्र चिराग पासवान ने भी श्रद्घांजलि अर्पित की। इस दौरान उनकी आंखें नम हो गईं। श्रद्घांजलि देने के बाद वे परिजनों के पास पहुंचे और अपनी मां का हाथ थाम लिया।

इधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी पासवान को श्रद्घांजलि अर्पित की। इस दौरान वे भी भावुक हो गए। इस दौरान विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, रविशंकर प्रसाद, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी सहित कई लोगों ने श्रद्घांजलि अर्पित की।

इसके बाद पासवान के पार्थिव शरीर को एक विशेष वाहन पर सम्मान के साथ रखा गया और उन्हें विधानसभा परिसर ले जाया गया। उनके वाहन के पीछे हजारों लोग पैदल चलते रहे। पासवान के अंतिम दर्शन करने के लिए बिहार के कई क्षेत्रों के लोग यहां पहुंचे थे। विधानसभा परिसर के बाद पासवान का पार्थिव शरीर लोजपा कार्यालय ले जाया गया।

इससे पहले दिल्ली में उनके 12 जनपथ स्थित सरकारी घर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रद्धांजलि दी। उनके साथ भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद भी थे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी पासवान को श्रद्धांजलि देने पहुंचे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement