Friday, April 19, 2024
Advertisement

Coronavirus के भय से लोकसभा की कार्रवाई स्थगित करने का कोई प्रस्ताव नहीं: ओम बिड़ला

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने गुरुवार को कहा कि कोरोनावायरस के भय से सदन की कार्रवाई स्थगित करने का कोई प्रस्ताव नहीं है, जबकि संसद ने एहतियात के तौर पर केवल आगंतुकों के पास निरस्त किए थे। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 12, 2020 14:18 IST
Coronavirus के भय से लोकसभा की कार्रवाई स्थगित करने का कोई प्रस्ताव नहीं: ओम बिड़ला- India TV Hindi
Coronavirus के भय से लोकसभा की कार्रवाई स्थगित करने का कोई प्रस्ताव नहीं: ओम बिड़ला

नई दिल्ली: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस के भय से सदन की कार्रवाई स्थगित करने का कोई प्रस्ताव नहीं है, जबकि संसद ने एहतियात के तौर पर केवल आगंतुकों के पास निरस्त किए थे। संसद के निचले सदन को स्थगित करने के किसी कदम के बारे में पूछे जाने पर अध्यक्ष ने "नहीं" कहकर साफ मना किया। इस मामले में संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने कोई टिप्पणी नहीं की।

Related Stories

गुरुवार को आई नई र्पिोटों के बाद देश में कोरोना वायरस मामलों की संख्या 70 पार कर गई है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने एक मसौदा तैयार किया है जिसमें घर में ही अलग रहने और जनता द्वारा मास्क के उपयोग करने जैसे दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

सरकार ने कहा है, "ऐसे लोग जो घर में आइसोलेशन में रह रहे हैं, उन्हें अच्छे हवादार कमरे में रहना चाहिए और कमरे से जुड़े या ऐसे बाथरूम को इस्तेमाल करना चाहिए, जिसका उपयोग कोई और न कर रहा हो। "

आगे कहा गया है, "यदि परिवार के किसी अन्य सदस्य का उसी कमरे में रहना जरूरी हो तो उसे मरीज से कम से कम एक मीटर की दूरी पर रहना चाहिए।"

सरकार ने ये भी सलाह दी है कि वायरस संक्रमित मरीज को बुजुर्ग, गर्भवती महिला और बच्चों से दूर रहना चाहिए, क्योंकि इनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता कम होने से इनमें संक्रमण की संभावना ज्यादा होती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement