Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

प्रशांत किशोर का दावा, 6 लाख से अधिक युवा जुड़कर कर चुके हैं अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत

राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर (पीके) ने दावा किया है कि देश भर में उनके साथ 6 लाख से अधिक युवा जुड़कर अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत कर चुके हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 18, 2020 12:55 IST
प्रशांत किशोर का दावा, 6 लाख से अधिक युवा जुड़कर कर चुके हैं अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत- India TV Hindi
प्रशांत किशोर का दावा, 6 लाख से अधिक युवा जुड़कर कर चुके हैं अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत

नई दिल्ली: राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर (पीके) ने दावा किया है कि देश भर में उनके साथ 6 लाख से अधिक युवा जुड़कर अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत कर चुके हैं। बता दें कि 2018 में जेडीयू में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बने प्रशांत किशोर ने राजनीति में 1 लाख युवाओं को जोड़ने के लिए एक नया प्रयोग शुरू किया था। इसके लिए लिखित परीक्षा और इंटरव्यू की बदौलत बिहार में पहली बार युवाओं को पार्टी में शामिल करने की बात की गयी थी। 

Related Stories

हालांकि इस बार ये पहल उनके नेतृत्व में i-pac की तरफ़ से शुरू की गई है। सोशल मीडिया पर बने पेज 'यूथ इन पॉलिटिक्स' की तरफ़ से इन दिनों राजनीति में भविष्य देखने वाले युवाओं से जुड़ने की अपील की जा रही है।

इस पेज पर साफ तौर पर कहा जा रहा है कि ''युवाओं को सक्रिय राजनीति मे प्रशांत किशोर के मार्गदर्शन मे प्रवेश हेतु एक अद्वितीय मंच...आज ही फॉर्म भरें!'' इसके साथ ही प्रशांत किशोर की तस्वीर भी लगायी गयी है।

ये बात अलग है कि नेता बनने की ट्रेनिंग देने वाले प्रशांत किशोर ने अबतक ख़ुद कोई चुनाव नहीं लड़े हैं। ऐसे में प्रशांत किशोर के इस नए पहल पर राजनीतिक प्रतिक्रियाओं का इंतज़ार है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement