Friday, March 29, 2024
Advertisement

सोनिया गांधी का PM मोदी पर बड़ा हमला, बोलीं- इस संकट के लिए एनडीए सरकार की गलत नीतियां जिम्मेदार

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में आज पार्टी के वर्किंग कमिटी की वर्चुअल बैठक हुई। इस बैठक में सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला किया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 23, 2020 12:40 IST
Sonia Gandhi attacks PM Modi over coronavirus and China stand off- India TV Hindi
Image Source : PTI Sonia Gandhi attacks PM Modi over coronavirus and China stand off

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में आज पार्टी के वर्किंग कमिटी की वर्चुअल बैठक हुई। इस बैठक में सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला किया। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश में इस संकट के लिए बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार की गलत नीतियां जिम्मेदार हैं।

Related Stories

सोनिया गांधी ने कहा, "भारत एक भयानक आर्थिक संकट, भयंकर महामारी और अब चीन के साथ सीमाओं पर तनाव वाले संकट की चपेट में है। इस संकट के लिए बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार का कुप्रबंधन और इसकी गलत नीतियां जिम्मेदार हैं।" इस बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राहुल गांधी व पार्टी के अन्य नेता भी मौजूद थे। कोविड-19 महामारी को देखते हुए वीडियो कांफ्रेंस के जरिए ही सभी बैठकों का आयोजन किया जा रहा है।

इस दौरान सोनिया ने कहा कि भारत भयावह आर्थिक संकट से घिरा है, वृहद स्तर पर महामारी का सामना कर रहा है और अब चीन के साथ सीमा संकट खड़ा हो गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि इनमें से हर संकट की मुख्य वजह बीजेपी नीत एनडीए सरकार का कुप्रबंधन और उसकी नीतियां हैं। सोनिया ने यह भी दावा किया कि सरकार पेट्रोल एवं डीजल के दाम बढ़ाकर लोगों के घाव पर नमक छिड़क रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष के मुताबिक इस वक्त की जरूरत है कि बड़ा प्रोत्साहन पैकेज दिया जाए, गरीबों के हाथ मे सीधे पैसे दिए जाएं और एमएसएमई की रक्षा की जाए। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने बैठक में कहा कि सीमा पर जो संकट है, उससे अगर मजबूती से नहीं निपटा गया तो गम्भीर हालात पैदा हो सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार कोरोना महामारी का मुकाबला उस साहस और उस स्तर पर नहीं कर रही है जिसकी जरूरत है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement