1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. राहुल गांधी ने अपनी काबिलियत नहीं बल्कि अपने परिवार की वजह से जिंदगी में हर चीज हासिल की: भाजपा

राहुल गांधी ने अपनी काबिलियत नहीं बल्कि अपने परिवार की वजह से जिंदगी में हर चीज हासिल की: भाजपा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अक्षम बताए जाने पर भाजपा ने पलटवार करते हुए रविवार को कहा कि यह हास्यास्पद है कि राहुल जैसे नाकाबिल शख्स दूसरों को सक्षमता को प्रमाण-पत्र दे रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 06, 2019 19:33 IST
Smriti Irani- India TV
Smriti Irani

नयी दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अक्षम बताए जाने पर भाजपा ने पलटवार करते हुए रविवार को कहा कि यह हास्यास्पद है कि राहुल जैसे नाकाबिल शख्स दूसरों को सक्षमता को प्रमाण-पत्र दे रहे हैं। भाजपा ने दावा किया कि कांग्रेस अध्यक्ष ने अपनी जिंदगी में काबिलियत की वजह से नहीं बल्कि अपने परिवार के कारण सारी चीजें हासिल की है। राहुल पर निशाना साधते हुए भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उन पर आरोप लगाया कि शुक्रवार को राफेल मुद्दे पर चर्चा के दौरान लोकसभा में आंख मार कर उन्होंने एक महिला मंत्री (निर्मला सीतारमण) और संसद की गरिमा को ठेस पहुंचाई है। 

ईरानी ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि हम उनसे ऐसे मूल्यों की अपेक्षा नहीं करते लेकिन हम उम्मीद करते हैं वह संसद की गरिमा बनाए रखेंगे। रविवार को राहुल के एक ट्वीट के जवाब में ईरानी ने उनके खिलाफ यह टिप्पणियां की। राहुल ने ट्वीट में आरोप लगाया था कि राफेल मुद्दे पर चर्चा का जवाब देते हुए सीतारमण ने झूठ बोला था। एक अन्य ट्वीट में राहुल ने मोदी पर अक्षम व्यक्ति होने का आरोप लगाया था। कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए ईरानी ने कहा कि वह 48 घंटे बाद जागे और सच से इतना आहत हुए कि वह फिर से झूठ के पुलिंदे लेकर आ गए। 

उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि रक्षा मंत्री ने संसद के समक्ष सारे तथ्य प्रस्तुत किए, लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष ने आंख मार कर संसद की गरिमा और एक महिला मंत्री की गरिमा को ठेस पहुंचाई। मोदी को अक्षम बताए जाने पर ईरानी ने कहा कि देश के इतने बुरे दिन नहीं आए कि अपनी काबिलियत की वजह से नहीं बल्कि अपने परिवार की वजह से जिंदगी में हर चीज हासिल करने वाला शख्स सक्षमता का प्रमाण-पत्र दे रहा है....यह अपने आप में हास्यास्पद है कि राहुल गांधी जैसे अक्षम व्यक्ति किसी को सक्षम होने का प्रमाण-पत्र दें। उन्होंने कहा कि कोई विपक्षी पार्टी राहुल का नेतृत्व स्वीकार नहीं करती। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X