Monday, April 29, 2024
Advertisement

आबकारी घोटाले में 100 करोड़ रुपये की रिश्वत से केजरीवाल का क्या है कनेक्शन? यहां जानें सभी आरोप

अरविंद केजरीवाल की रिमांड लेकर ईडी तेलंगाना की नेता के कविता और केजरीवाल को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करने वाली है। ईडी की चार्जशीट के मुताबिक, ये जांच 100 करोड़ रुपये के रिश्वत से जुड़ी है।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Subhash Kumar Updated on: March 22, 2024 14:08 IST
ED की गिरफ्त में अरविंद केजरीवाल।- India TV Hindi
Image Source : PTI ED की गिरफ्त में अरविंद केजरीवाल।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गुरुवार की देर रात प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी की टीम ने उनके घर जाकर गिरफ्तार कर लिया है। केजरीवाल को दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया गया है। इस बीच इस मामले में 100 करोड़ रुपये की रिश्वत की बात भी बार-बार सामने आ रही है। तो आखिर आबकारी घोटाले में साउथ लॉबी से 100 करोड़ रुपये की रिश्वत का क्या है केजरीवाल कनेक्शन? आइए जानते हैं इस बड़े सवाल का जवाब हमारी इस खबर में।

इस एक बयान ने बढ़ाई मुश्किलें

ED की चार्जशीट के अनुसार, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल मगुंटा श्रीनिवासुलू के बयानों से आबकारी घोटाले में घिर गए थे। ईडी की चार्जशीट के मुताबिक, मगुंटा श्रीनिवासुलू ने 14 जुलाई 2023 को दिए अपने बयान में जांच एजेंसी को बताया कि मार्च 2021 में दिल्ली में शराब कारोबार के निजीकरण करने के ऐड को देखकर मैं अरविंद केजरीवाल से मिला था। मुझे उनके ऑफिस ने मार्च, 2021 में पार्लियामेंट सेशन के दौरान 16 मार्च शाम साढ़े 4 बजे का समय दिया था।

100 करोड़ रुपये का ऑफर

मगुंटा श्रीनिवासुलू ने ईडी को बताया है कि अरविंद केजरीवाल ने उस वक़्त मगुंटा को बताया कि तेलंगाना के चीफ मिनिस्टर चंद्र शेखर राव की बेटी के कविता ने भी दिल्ली में शराब कारोबार करने के लिए मुझे एप्रोच कर चुकी हैं। उन्होंने 100 करोड़ रुपये आम आदमी पार्टी में देने का ऑफर किया है। वो आपको इस शराब के बिजनेस के लिए कॉल करेंगी या आप उन्हें कॉल कर सकते है क्योंकि उनकी टीम पहले से ही इस पर काम कर रही है। 

केजरीवाल और के कविता में मिलीभगत का आरोप

ईडी की चार्जशीट के मुताबिक, मगुंटा श्रीनिवासुलू के बेटे राघव मगुंटा ने अपने बयान में बताया कि उसने के कविता और अपने पिता के बीच एग्रीमेंट होने के बाद 25 करोड़ रुपये साउथ लॉबी के अभिषेक बोइनपिल्लै और बुची बाबू को कैश में दे दिए। यही वजह है कि ईडी ने ये दावा किया है कि के कविता ने अरविंद केजरीवाल के साथ मिलकर पूरी साजिश रची। इसलिए अब अरविंद केजरीवाल की रिमांड मिलने के बाद ईडी के कविता और केजरीवाल को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करेगी। 

ये भी पढ़ें- Explainer: आरोपी के सरकारी गवाह बनते ही बिगड़ा 'खेल' और फंस गए केजरीवाल, ऐसे पहुंची ED की जांच की आंच


पुलिस की हिरासत में पहुंची आतिशी और सौरभ भारद्वाज, केजरीवाल की गिरफ्तारी पर हो रहा विरोध प्रदर्शन

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement