Friday, May 10, 2024
Advertisement

अरविंद केजरीवाल पीएम पद की रेस में हैं या नहीं? राघव चड्ढा ने कर दिया खुलासा

इंडिया गठबंधन में शुरुआत से ही इसके पीएम पद के चेहरे को लेकर कई दावे किए जा रहे हैं। अब आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने पार्टी का रुख साफ कर दिया है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar
Updated on: August 31, 2023 21:59 IST
arvind kejriwal and raghav chadha- India TV Hindi
Image Source : ANI अरविंद केजरीवाल व राघव चड्ढा।

मुंबई में इस वक्त विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन की बैठक चल रही है। इस बैठक में भाग लेने के लिए ममता बनर्जी, राहुल गांधी, लालू यादव, नीतीश कुमार समेत देश के कई बड़े नेता मुंबई में हैं। इस बैठक से पहले से ही सभी दलों के बीच पीएम पद के उम्मीदवार को लेकर चर्चा भी तेज हो रही है। विभिन्न दलों के नेता अपने-अपने प्रमुखों को पीएम पद का उम्मीदवार बता रहे हैं। ऐसे में दिल्ली सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पीएम पद की रेस में हैं या नहीं, इस बात को लेकर खुलासा हो गया है।

राघव चड्ढा ने किया खुलासा

आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने अरविंद केजरीवाल की पीएम पद की उम्मीदवारी को लेकर बड़ा खुलासा किया है। राघव ने बताया कि आम आदमी पार्टी इंडिया गठबंधन में पीएम पद के लिए शामिल नहीं हुई है। वो बेहतर भारत का खाका तैयार करने के लिए इंडिया गठबंधन में शामिल हुए हैं। उन्होंने ये भी बताया कि केजरीवाल पीएम पद की रेस में हैं या नहीं।

केजरीवाल रेस में नहीं
सांसद राघव चड्ढा ने साफ कहा कि अरविंद केजरीवाल पीएम पद की रेस में नहीं हैं। अगर कोई कहता है कि आम आदमी पार्टी पीएम पद के लिए गठबंधन में शामिल हुई है तो इसका मतलब है कि हमारे पास पीएम पद के लिए कई सक्षम चेहरे हैं। कई प्रमुख नेता इंडिया गठबंधन का हिस्सा हैं। राघव चड्ढा ने पूछा कि क्या बीजेपी या एनडीए में पीएम मोदी के अलावा कोई चेहरा है? क्या बीजेपी में कोई है जो कह सके कि वे नितिन गडकरी, योगी आदित्यनाथ या चिराग पासवान की पार्टी से किसी को अगला पीएम चेहरा बनाना चाहते हैं? उनकी पार्टी में तो कोई ऐसा सोच भी नहीं सकता।

इंडिया की तीसरी बैठक
पटना और बैंगलुरु के बाद 31 अगस्त और 1 सितंबर को इंडिया गठबंधन की तीसरी बैठक मुंबई में हो रही है। इस बैठक में 28 दल हिस्सा लेने वाले हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो बैठक में गठबंधन के लोगो, कमेटी और विभिन्न राज्यों में चुनावी सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा की जा सकती है। 

ये भी पढ़ें- संसद का विशेष सत्र पर बुलाने पर भड़के विपक्षी दल, राहुल गांधी से लेकर अधीर रंजन तक, जानें किसने क्या कहा

ये भी पढ़ें- न्यायपालिका पर टिप्पणी कर के बुरे फंसे अशोक गहलोत, अब जारी करनी पड़ी सफाई

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement