Saturday, April 20, 2024
Advertisement

दिल्ली रवाना होने से पहले डीके शिवकुमार बोले- 5 गारंटी को पूरा करके दिखाएंगे

20 मई को बेंगलुरू में शपथग्रहण समारोह संपन्न कराा जाएगा। इस बीच सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार दोनों ही नेता दिल्ली रवाना हो रहे हैं। इस बीच डीके शिवकुमार ने एक बयान जारी है।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai
Published on: May 19, 2023 11:14 IST
DK Shivkumar said before leaving for Delhi will fulfill 5 guarantees- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली रवाना होने से पहले डीके शिवकुमार ने कही ये बात

Karnataka Government Formation: कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी को मिली शानदार जीत के बाद मुख्यमंत्री पद के शपथ की भव्य तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। सीएम के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम पद के लिए डीके शिवकुमार के नाम पर मुहर लग गई है। 20 मई को बेंगलुरू में शपथग्रहण समारोह संपन्न कराा जाएगा। इस बीच सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार दोनों ही नेता दिल्ली रवाना हो रहे हैं। इस बीच डीके शिवकुमार ने एक बयान जारी है। 

दिल्ली पहुंच रहे डीके शिवकुमार

दिल्ली जाने से पूर्व डीके शिवकुमार ने कहा कि सिद्धरामैया, सुरजेवाला और मैं दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात करेंगे। कैबिनेट के पहले चरण के गठन के बारे में उनसे चर्चा करेंगे और फैसला करेंगे। कैबिनेट किस प्रकार का होगा, कौन-कौन होगा, इससे ज्यादा जरूरी है कि आम लोगों से जो वादे हमने किए हैं उसको पूरा करना है। कैबिनेट में कौन होगा वो आपको बिना बताए हम नहीं करेंगे। आपको बता दिया जायेगा। जो 5 गारंटी की बात हमने की है उसपर फिलहाल मैं ज्यादा कुछ नहीं बोलना चाहता। सिर्फ इतना ही कहना चाहता हूं कि जो हमने कहा है उसे पूरा करके दिखाएंगे।

एमबी पाटिल और जी परमेश्वर नाराज

बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस को मिली बंपर जीत के बाद सिद्धारमैया के अलावा डीके शिवकुमार मुख्यमंत्री की रेस में चल रहे थे। इसके लिए बेंगलुरू से लेकर दिल्ली तक 3 दिनों तक लगातार एक के बाद एक बैठक की गई। 3 दिन चली बैठकों के बाद आखिरकार इस गुत्थी को सुलझा लिया गया और सर्वसम्मति से डीके शिवकुमार ने डिप्टी सीएम के पद को स्वीकार किया और सिद्धारमैया को मुख्यमंत्री पद के लिए चुना गया। वहीं ऐसा कहा जा रहा है कि डिप्टी सीएम पद न मिलने से कांग्रेस के विधायक जी परमेश्वर और एमबी पाटिल नाराज चल रहे हैं। 

(रिपोर्ट-राघव)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement