Monday, April 29, 2024
Advertisement

'सावरकर की तस्वीर हटाई गई तो नेहरू की भी तस्वीर हटा दी जाएगी', बीजेपी विधायक ने साधा प्रियांक खरगे पर निशाना

भारतीय जनता पार्टी के विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल ने चुनौती भरे स्वर में कहा है कि अगर सुवर्ण सौध के विधानसभा हॉल से वीर सावरकर की तस्वीर हटाई गई तो फिर नेहरू की तस्वीर भी हटा दी जाएगी।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: December 16, 2023 7:05 IST
Karnataka, BJP- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA बसनगौड़ा पाटिल यतनाल,बीजेपी विधायक

बेंगलुरु: कर्नाटक में सावरकर की तस्वीर को लेकर शुरू हुआ विवाद अभी थमा नहीं है। अब बीजेपी विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल ने कहा कि अगर बेलगावी में सुवर्ण सौध के विधानसभा हॉल से वीर सावरकर की तस्वीर हटा दी गई तो दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की तस्वीर भी हटा दी जाएगी। यतनाल ने यह बात कर्नाटक के कैबिनेट मंत्री प्रियांक खरगे की उस टिप्पणी पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही, जिसमें उन्होंने कहा था कि सुवर्ण सौध के विधानसभा हॉल से वीर सावरकर की तस्वीर हटा दी जानी चाहिए।

Related Stories

वीर सावरकर की तस्वीर को हटाना संभव नहीं

भाजपा विधायक यतनाल ने कहा कि अगर दस प्रियांक खरगे भी ऐसा प्रयास करें, तो भी वीर सावरकर की तस्वीर को हटाना संभव नहीं है। यदि वीर सावरकर की तस्वीर हटाने का कोई प्रयास किया जा रहा है और नेहरू की तस्वीर लगाई गई है तो हम नेहरू की तस्वीर हटा देंगे।

उन्होंने आगे कहा, ''हम भी इस बारे में बहुत स्पष्ट हैं। कांग्रेस विधायक बसवराज रायरेड्डी ने सुझाव दिया कि कोई भी तस्वीर नहीं हटाई जानी चाहिए और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और नेहरू और अन्य महान हस्तियों की तस्वीरें लगानी होंगी। किसी भी महान शख्सियत की फोटो हटाने का सवाल ही नहीं उठता।''

भाजपा विधायक यतनाल ने कहा 'अगर वीर सावरकर की फोटो हटा दी जाएगी तो हम नेहरू की फोटो हटा देंगे। कांग्रेस नेता लाखों हिंदुओं का नरसंहार करने वाले टीपू सुल्तान की बात करते हैं। हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने कहा था कि टीपू सुल्तान स्वतंत्रता सेनानी नहीं थे, वह एक राजा था। कोर्ट में मुख्य न्यायाधीश ने कहा था कि टीपू सुल्तान ने लाखों हिंदुओं की हत्या की और 4,000 हिंदू मंदिरों को नष्ट कर दिया था।'यतनाल ने कहा, "आज भी मुख्यमंत्री सिद्दारमैया मैसूरु वाडियार शासकों के योगदान का उल्लेख करते हैं। मंत्री प्रियांक खड़गे मैसूरु हवाई अड्डे का नाम टीपू सुल्तान के नाम पर रखने की बात करते हैं। उनमें कोई नैतिकता नहीं है।" (आईएएनएस)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement