Monday, April 29, 2024
Advertisement

Legends of Aap Ki Adalat: 'आप की अदालत' और अटल जी के पीएम बनने के बीच बड़ा कनेक्शन! रजत शर्मा ने सुनाया किस्सा

‘आप की अदालत’ के इस खास एपिसोड ‘Legends of Aap Ki Adalat’ में इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का एक बेहद रोचक किस्सा सुनाया।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: January 01, 2023 13:47 IST
इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV इंडिया टीवी के एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी।

Legends of Aap Ki Adalat: इंडिया टीवी का ‘आप की अदालत’ शो देश का सबसे लोकप्रिय शो है। इस कार्यक्रम को टीवी पर ही नहीं इंटरनेट पर भी दर्शकों का खूब प्यार मिलता है। डिजिटल प्लेटफॉर्म्स पर 'आप की अदालत' के वीडियो 170 करोड़ से भी ज्यादा बार देखे जा चुके हैं, जो कि अपने आप में एक रिकॉर्ड है। ‘आप की अदालत’ में 190 से ज्यादा नामी गिरामी हस्तियां शिरकत कर चुकी हैं। ‘आप की अदालत’ के इस खास एपिसोड  ‘Legends of Aap Ki Adalat’ में इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का एक बेहद रोचक किस्सा सुनाया।

‘आप की अदालत’ में आने के लिए कैसे तैयार हुए अटल जी

रजत शर्मा ने बताया कि अटल बिहारी वाजपेयी को ‘आप की अदालत’ में बुलाने में पहले थोड़ा डर लगता था। उन्होंने बताया कि जब भी वह अटल जी को शो में आमंत्रित करने के लिए जाते तो वह बार-बार मना कर देते थे। जब रजत शर्मा इसको लेकर अटल जी से पूछते कि वह शो पर क्यों नहीं आना चाहते? तो अटल जी ने कहा, "आप हमारा मजाक उड़ा देंगे।" जब अटल जी नहीं माने तो एक बार रजत शर्मा उनके पास खूब सारी चिट्ठियां लेकर पहुंचे और अटल जी से कहा कि हजारों लोगों ने आपको 'आप की अदालत' में बुलाने के लिए ये चिट्ठियां लिखी हैं। फिर बाद में अटल जी शो में आए और 'आप की अदालत' का वो एपिसोड बहुत बड़ा हिट साबित हुआ।

जब पीएम पद जाने के बाद रजत शर्मा से मिले अटल जी
'आप की अदालत' में आने के बाद अटल बिहारी वाजपेयी 13 दिन के लिए प्रधानमंत्री बने। लेकिन इसके बाद पर्दे के पीछे एक ऐसा वाकया हुआ जो आपको जानना चाहिए। रजत शर्मा ने बताया कि अटल जी के 13 दिन पीएम रहने के बाद तत्कालीन प्रधानमंत्री एच.डी. देवगौड़ा ने मॉरिशियस के प्रधानमंत्री के लिए डिनर आयोजित किया था, जिसमें रजत शर्मा को भी बुलाया गया था। इस डिनर पार्टी में अटल जी ने रजत शर्मा को देखा और उनसे बोले, "आपको हमारे सामने हाजिर होना है।" 

अटल जी की उस बात ने रजत शर्मा को सोने नहीं दिया
जब रजत शर्मा अटल जी से मिलने पहुंचे तो पूर्व पीएम ने कहा, "हमें आपसे कुछ कहना है और आज आप सुनेंगे, बोलेंगे नहीं।" अटल जी रजत शर्मा से बोले, "तीन बातें हमें आपसे कहनी हैं। पहली बात ये कि हम आपके आभारी हैं, हमारे प्रधानमंत्री बनने की प्रक्रिया आप की अदालत कार्यक्रम से शुरू हुई।" रजत शर्मा ने कहा कि ये इतनी बड़ी बात थी कि वह सुनकर अपने कानों पर विश्वास नहीं कर पा रहे थे। रजत शर्मा ने अटल जी से कहा कि ये आपकी 50 सालों की तपस्या है। तो अटल जी बोले, "इस कार्यक्रम के बाद हमने देश की जनता की आंखों में परिवर्तन देखा है।" अटल जी ने आगे कहा, "दूसरी बड़ी बात ये है कि हम 13 दिन तक प्रधानमंत्री रहे और आपसे मिल नहीं पाए।" और इसके बाद अटल जी ने रजत शर्मा से तीसरी बात जो कही, उसके बाद रजत शर्मा दो-तीन दिन तक सो नहीं पाए। अटल जी ने ऐसी क्या बात कही, ये पूरा किस्सा ‘Legends of Aap Ki Adalat’ में बता रहे हैं रजत शर्मा।

ये भी पढ़ें-

जब लालू प्रसाद यादव बने 'आप की अदालत' के पहले मेहमान, रजत शर्मा ने सुनाया मजेदार किस्सा  

‘आपसे किसने बताया कि मैं छिपकली से डरता हूं’, जब रजत शर्मा के सवाल पर हैरान रह गए थे इमरान खान

जब शाहरुख खान ने एयरपोर्ट पर रजत शर्मा से कहा, 'I Hate You'; सुनें यह दिलचस्प किस्सा

यहां देखें ‘Legends of Aap Ki Adalat’ का पूरा कार्यक्रम-

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement