Tuesday, June 25, 2024
Advertisement

'कांग्रेस के लिए झारखंड भ्रष्टाचार का एटीएम है' अमित शाह ने बोला तीखा हमला; हेमंत सोरेन के बारे में कही ये बात

Lok sabha elections 2024: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने झारखंड की रैली में कांग्रेस और इंडी गठबंधन पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए झारखंड भ्रष्टाचार का एटीएम है।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: May 24, 2024 20:08 IST
Amit shah, Home Minister- India TV Hindi
Image Source : PTI अमित शाह, गृह मंत्री

जामताड़ा/देवघर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला और आरोप लगाया कि देश की सबसे पुरानी पार्टी झारखंड को ‘भ्रष्टाचार के एटीएम’ के रूप में देखती है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस और हेमंत सोरेन की झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) राज्य में भ्रष्टाचार के मामले में एक-दूसरे से कम्पीटिशन कर रहे हैं। गृह मंत्री शाह ने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘कांग्रेस के लिए, झारखंड उसका वोट बैंक, संपत्ति, भूमि बैंक और भ्रष्टाचार का एटीएम है। हेमंत सोरेन सहित भ्रष्ट झामुमो नेता कांग्रेस की गोद में बैठे हैं।’’ 

देश को नक्सलियों से मुक्त कराया

उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी ने न केवल झारखंड के बूढ़ा पहाड़ समेत पूरे देश को नक्सलियों से मुक्त कराया, बल्कि ‘आदिवासियों के साथ न्याय’ किया। उन्होंने कहा, ‘‘सोनिया-मनमोहन शासन के दौरान आदिवासियों के लिए बजट मुश्किल से 25,000 करोड़ रुपये था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 10 वर्षों में इस बजट को बढ़ाकर 1.25 लाख करोड़ रुपये कर दिया है।’’ भाजपा के वरिष्ठ नेता ने आरोप लगाया कि झारखंड में पशु तस्करी बड़े पैमाने पर हो रही है। अमित शाह शाह भाजपा उम्मीदवार सीता सोरेन के लिए प्रचार कर रहे थे, जो दुमका लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं। 

इंडी गठबंधन के पास न नेता, न नीति, न नीयत

इसके बाद देवघर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ पर हमला करते हुए दावा किया कि उसके पास ‘नेता, नीति या नीयत’ नहीं है और केवल नरेन्द्र मोदी ही देश का प्रधानमंत्री बनने के लिए उपयुक्त हैं। अमित शाह ने यह भी आरोप लगाया कि ‘इंडिया’ गठबंधन के नेता वंशवादी राजनीति के पक्षधर हैं। 

लालू चाहते हैं उनका बेटा सीएम बने

अमित शाह ने कहा, ‘‘लालू प्रसाद चाहते हैं कि उनका बेटा मुख्यमंत्री बने, उद्धव ठाकरे चाहते हैं कि उनका बेटा मुख्यमंत्री बने, शरद पवार चाहते हैं कि उनकी बेटी मुख्यमंत्री बने, ममता दीदी अपने भतीजे को मुख्यमंत्री बनाना चाहती हैं, स्टालिन अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं और सोनिया गांधी अपने बेटे राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना चाहती हैं।’’ उन्होंने कहा कि भाजपा मुसलमानों को दिए गए आरक्षण को खत्म करके इसे अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को सौंप देगी। (इनपुट-भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement