Friday, June 21, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024 LIVE Updates: वायनाड में जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव ने दिया इस्तीफा, भाजपा में शामिल

Lok Sabha elections 2024:प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनियारा (टोंक) में एक जनसभा में कहा कि जब-जब हम बंटे हैं तब-तब देश के दुश्मनों ने फायदा उठाया है।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: April 23, 2024 21:31 IST
ब्रेकिंग- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ब्रेकिंग

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रचार अभियान जोरों पर है। सभी दलों के नेता रैलियां कर रहे हैं। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के टोंक में एक जनसभा में कहा कि जब-जब हम बंटे हैं तब-तब देश के दुश्मनों ने फायदा उठाया है। आज हनुमान जयंती पर आपसे बात करते हुए मुझे कुछ दिन पहले की एक तस्वीर भी याद आ रही है। कुछ दिन पहले कांग्रेस के शासन वाले कर्नाटक में एक छोटे दुकानदार को केवल इसलिए बुरी तरह से पीटा गया, क्योंकि वो अपनी दुकान में बैठे-बैठे हनुमान चालीसा सुन रहा था। आप कल्पना कर सकते हैं। कांग्रेस के राज में हनुमान चालीसा सुनना भी गुनाह हो जाता है।

Latest India News

Lok Sabha Elections 2024 LIVE Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 9:24 PM (IST) Posted by Amar Deep

    प्रियंका गांधी ने मंगलसूत्र वाले बयान को लेकर PM पर साधा निशाना

    बेंगलुरु में एक चुनावी जनसभा के दौरान कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि "अगर मोदी जी 'मंगलसूत्र' का महत्व समझते तो ऐसी बातें नहीं कहते। जब नोटबंदी हुई तो उन्होंने महिलाओं की बचत छीन ली, किसानों के विरोध प्रदर्शन में 600 किसानों की जान चली गई, क्या मोदी जी ने उन विधवाओं के 'मंगलसूत्र' के बारे में सोचा? जब मणिपुर में एक महिला को नग्न कर घुमाया गया, तब मोदी जी चुप थे, क्या उन्होंने उनके 'मंगलसूत्र' के बारे में सोचा? आज वोट के लिए वह महिलाओं से ऐसी बातें कह रहे हैं, उन्हें डरा रहे हैं ताकि वे डरकर वोट करें।''

     

  • 8:44 PM (IST) Posted by Amar Deep

    वायनाड जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव भाजपा में शामिल

    राजनीतिक परिदृश्य में बदलाव का संकेत देते हुए वायनाड जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव पीएम सुधाकरन ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। वह भाजपा में शामिल हो गए हैं।

     

  • 8:29 PM (IST) Posted by Amar Deep

    400 पार का संकल्प होगा पूरा: कंगना रनौत

    मंडी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार कंगना रनौत ने राजस्थान के पाली में एक चुनावी जनसभा के दौरान कहा कि "हम भाजपा को लेकर पूरे देश में बहुत आश्वस्त हैं। 400 पार का संकल्प है और हम कड़ी मेहनत करके मोदी जी का यह संकल्प पूरा करेंगे।"

  • 7:30 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    दिल्ली में भाजपा के सभी उम्मीदवारों ने पढ़ी सामूहिक हनुमान चालीसा

    देशभर में मंगलवार को हनुमान जयंती का पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर दिल्ली में भी कई स्थानों पर सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। दिल्ली में भाजपा के सभी प्रत्याशी हनुमान जयंती के अवसर पर आयोजित सामूहिक चालीसा पाठ में शामिल होने के लिए हनुमान मंदिर पहुंचे। नई दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार बांसुरी स्वराज से लेकर पश्चिमी दिल्ली की उम्मीदवार कमलजीत सेहरावत तक सभी ने अपने-अपने क्षेत्र के प्रसिद्ध हनुमान मंदिरों में पहुंचकर पूजा-अर्चना की।

  • 7:00 PM (IST) Posted by Amar Deep

    चित्रदूर्ग में प्रियंका गांधी ने की जातिगत जनगणना कराने की बात

    कर्नाटक के चित्रदुर्ग में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि "अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और ओबीसी के लिए जैसा कि मेरे भाई हर जगह कहते हैं, पूरे देश में पूरी गिनती की जाएगी।" कौन किस जाति का है और उनकी आबादी कितनी है और कौन कितना कमा रहा है और फिर उसके तहत आरक्षण की सीमा 50% से बढ़ाई जाएगी और एससी, एसटी उप-योजना लागू की जाएगी। कडुगोल्ला समुदाय को एसटी का दर्जा दिया जाएगा।"

     

  • 6:35 PM (IST) Posted by Amar Deep

    पीएम मोदी ने कांग्रेस पर लगाया OBC को आरक्षण नहीं देने का आरोप

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ में एक चुनावी रैली के दौरान कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होने कहा कि "कांग्रेस की वजह से ही इतनी बड़ी आबादी पिछड़ी रह गई, वंचित रह गई, शोषित रह गई। कांग्रेस ने ओबीसी कमीशन को संवैधानिक दर्जा नहीं दिया, मेडिकल की परीक्षाओं में ओबीसी आरक्षण तक नहीं दिया।"

     

  • 5:48 PM (IST) Posted by Amar Deep

    डिंपल यादव ने भाजपा पर लगाए राशन में धांधली करने के आरोप

    इटावा में मैनपुरी लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव ने कहा कि "भाजपा को बताना चाहिए कि उन्होंने युवाओं को कितनी नौकरियां, रोजगार दिया? ये लोग राशन में धांधली कर रहे हैं, इन्होंने राशन में भारी कटौती की है। आज हमारा युवा भटक रहा है, उत्तर प्रदेश में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं, सब चीजें महंगी हैं, मैं समझती हूं कि मौजूदा सरकार पूरी तरह विफल रही है।"

  • 4:32 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    चिराग पासवान ने नीतीश के मंत्री महेश्वर हजारी पर साधा निशाना

    लोजपा (रामविलास) प्रमुख चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में शामिल महेश्वर हजारी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ये बात किसी से छिपा नहीं है कि महेश्वर हजारी का परिवार हमेशा हमारे परिवार और पासवानों के खिलाफ रहा है। मेरे पिता रामविलास पासवान के निधन के बाद पासवान परिवार को तोड़ने में महेश्वर हजारी की अहम भूमिका रही। ये तो वो लोग है, जिन्होंने हमेशा से पासवानों को किस तरह समाप्त किया जाए, इसका प्रयास करते रहे।

  • 4:31 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    राहुल पर लेफ्ट विधायक की टिप्पणी पर कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत

    केरल की 20 लोकसभा सीटों पर 26 अप्रैल को होने वाले मतदान से पहले एक वामपंथी विधायक द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ 'अपमानजनक' शब्दों का इस्तेमाल करने से प्रचार अभियान में और कटुता आ गई है। सोमवार रात पलक्कड़ जिले में एक चुनावी रैली में नीलांबुर विधायक पी.वी. अनवर ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता व राज्य के वायनाड से मौजूदा सांसद राहुल गांधी के डीएनए का जिक्र किया। अनवर ने कथित तौर पर कहा कि कांग्रेस नेता के डीएनए का परीक्षण किया जाना चाहिए। इस पर केरल कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष एम.एम. हसन ने मंगलवार को भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) में शिकायत दर्ज कर दो बार के वामपंथी विधायक के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की।

  • 3:44 PM (IST) Posted by Amar Deep

    कांग्रेस सोचती है कि वह भगवान राम से बड़ी है: PM मोदी

    छत्तीसगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह में शामिल न होकर कांग्रेस नेताओं ने संतों का अपमान किया। कांग्रेस सोचती है कि वह भगवान राम से बड़ी है।

  • 3:25 PM (IST) Posted by Amar Deep

    पवन सिंह ने रोहतास में किया रोड शो

    भोजपुरी गायक और काराकट से निर्दलीय प्रत्याशी पवन सिंह ने आज रोहतास में एक रोड शो किया। इस दौरान भारी संख्या में समर्थक उनके रोड शो में शामिल हुए।

  • 2:19 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    कांग्रेस और सपा पर बरसे सीएम योगी

     अमरोहा में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने 1970 में 'गरीबी हटाओ' का नारा दिया था, गरीबी तो नहीं हटी लेकिन एक परिवार को देश के संसाधनों को लूटने की पूरी छूट मिल गई थी, चाहे वह परिवार दिल्ली का रहा हो, या सैफई का... तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने तो प्रधानमंत्री रहते हुए कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का है... तो हमारे दलित, पिछड़े, गरीब, किसान आदि कहां जाएंगे?...आज जो INDI गठबंधन के रूप में आपके सामने आए हैं उन्होंने देश के साथ गद्दारी की है और फिर से गद्दारी करने के लिए ये अपने घोषणापत्र के साथ आपके सामने आए हैं... कांग्रेस कहती है कि हमारी सरकार बनी तो हम शरिया कानून लागू करेंगे...भारत बाबा साहेब अंबेडकर द्वारा बनाए गए संविधान से चलेगा न कि किसी शरिया कानून से।

     

  • 2:16 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    पीएम मोदी पर बरसे जम्मू-कश्मीर के नेता

    प्रधानमंत्री मोदी के बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि मुझे अफ़सोस है कि हमारे वजीर-ए-आजम ने ऐसी बात कही। कभी भी ऐसा नहीं होगा कि मुसलमान कभी भी किसी बहन का, किसी मां का मंगलसूत्र छीनेगा...मैं भी मुसलमान हूं पर मेरे धर्म ने मुझे दूसरे से नफरत करना नहीं सिखाया। PDP प्रमुख महबूबा मुफ़्ती ने कहा कि भाजपा वाले कभी मंगलसूत्र की बात करते हैं, कभी कहते हैं कि कांग्रेस सब कुछ मुसलमानों को देगी...भाजपा सिर्फ हिन्दू मुस्लिम को लड़ाने में लगी हुई है। 

  • 12:50 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    राजनाथ सिंह ने विपक्ष पर बोला हमला

    नोएडा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सूरत में हमारा एक प्रत्याशी निर्विरोध जीत गया... तो कांग्रेस और दूसरी राजनीतिक पार्टियां कह रही हैं कि यह लोकतंत्र के लिए खतरा है। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि जनता की आंख में धुल झोंककर नहीं बल्कि आंख में आंख मिलाकर राजनीति करें। उनके समय में भी सांसद निर्विरोध चुने गए हैं, उनके सांसद निर्विरोध जीतें तो लोकतंत्र मजबूत और हमारा एक सांसद निर्विरोध जीते तो लोकतंत्र कमजोर हो गया? 

     

  • 12:49 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    हिमंत बिस्वा सरमा ने किया डांस

    असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा नागांव के जुरिया में एक सार्वजनिक बैठक के दौरान जनता और अन्य नेताओं के साथ डांस किया। 

     

  • 11:36 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    पीएम मोदी ने दी ये गारंटी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस की इन साजिशों के बीच मोदी आज आपको एक गारंटी दे रहा है। दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों का आरक्षण न ही खत्म होगा और न ही उसे धर्म के आधार पर बांटने दिया जाएगा, यह मोदी की गारंटी है। 

  • 11:29 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    कांग्रेस के घोषणा पत्र पर फिर हमला

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा ने कहा कि परसों राजस्थान में मैंने देश के सामने कुछ सत्य रखा और पूरी कांग्रेस और INDI गठबंधन में भगदड़ मच गई। मैंने सत्य रखा कि कांग्रेस आपकी संपत्ति छीनकर उनके खास लोगों को बांटने की गहरी साजिश रचकर बैठी है। मैंने जब उनकी इस राजनीति का पर्दाफाश किया तो इससे उन्हें इतनी मिर्ची लगी कि वे हर तरफ मोदी को गाली देने में लगे हैं। मैं कांग्रेस से जानना चाहता हूं कि आखिर वे सच्चाई से इतना क्यों डरते हैं? वे अपनी नीति को इतना क्यों छुपाते हैं, जब आपने ही नीति बनाई तो अब उसे स्वीकारने से डर क्यों रहे हैं। अगर हिम्मत है तो स्वीकार करो, हम आपसे मुकाबला करने के लिए तैयार हैं। 

  • 11:21 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला

     प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2014 में आपने मोदी को दिल्ली में सेवा का अवसर दिया तो देश ने वह फैसले लिए जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी लेकिन अगर कांग्रेस 2014 के बाद भी और आज भी अगर दिल्ली में होती तो क्या-क्या हुआ होता। कांग्रेस होती तो जम्मू-कश्मीर में आज भी हमारी सेनाओं पर पत्थर चल रहे होते, कांग्रेस होती तो सीमा पार से आकर दुश्मन आज भी हमारे जवानों के सिर काटकर ले जाते और कांग्रेस सरकार कुछ न करती, हमारे सैनिकों के लिए वन रैंक-वन पेंशन लागू नहीं होता, देश के कोने-कोने में बम धमाके होते ही रहते... कांग्रेस होती तो अपने लिए भ्रष्टाचार के नए रास्ते तलाशती। 

     

  • 11:14 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    पीएम मोदी ने विपक्ष पर लगाया आरोप

    पीएम मोदी ने कहा कि एकजुटता ही राजस्थान की सबसे बड़ी पूंजी है। याद रखिएगा, जब-जब हम बंटे हैं, तब-तब देश के दुश्मनों ने फायदा उठाया है। अब भी राजस्थान को बांटने की पूरी कोशिशें हो रही हैं। इससे राजस्थान को सावधान रहने की जरूरत है। राजस्थान ये बखूबी जानता है कि सुरक्षित राष्ट्र और स्थायी सरकार कितनी जरूरी है। इसलिए चाहे 2014 हो या 2019 हो राजस्थान ने एकजुट होकर देश में भाजपा की ताकतवर सरकार बनाने के लिए अपना आशीर्वाद दिया था। आपने 25 की 25 सीटें भाजपा को दी थीं।

  • 11:08 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    राजस्थान में पीएम मोदी की रैली

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान के टोंक-सवाई माधोपुर में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान ने हर बार भाजपा को भरपूर आशीर्वाद दिया है। 

     

  • 11:06 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    अमित शाह ने कांग्रेस पर तुष्टीकरण का आरोप लगाया

      कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के बयान पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "1960 के दशक से कांग्रेस ने चुनाव जीतने के लिए तुष्टीकरण की राजनीति को चुनाव जीतने का हथियार बनाया। 2014 से PM नरेंद्र मोदी ने विकासात्मक एजेंडे को जनमानस में स्थापित किया और उसी के आधार पर देश में चुनाव शुरू हुए। कांग्रेस को इसका सामना करना पड़ रहा है। विकास के आधार पर चुनाव लड़ने में कांग्रेस को बहुत कठिनाई हो रही है और इसलिए वे लगातार चुनाव हार रहे हैं। वे एक बार फिर तुष्टीकरण की राजनीति के आधार पर आगे बढ़ना चाहते हैं, क्यों? क्योंकि उन्हें अपना अल्पसंख्यक वोट बैंक मजबूत करना है। भाजपा अपने सिद्धांतों पर अटल है। हम किसी के साथ अन्याय नहीं करेंगे, लेकिन हम तुष्टीकरण भी नहीं करेंगे। कांग्रेस को CAA से क्या आपत्ति है? CAA किसी की नागरिकता नहीं छीनेगा, वे(कांग्रेस) लोगों को गुमराह कर रहे हैं। वे तुष्टीकरण की राजनीति करके चुनाव जीतना चाहते हैं... जनता कांग्रेस पार्टी को अच्छे से समझ चुकी है।  

  • 10:13 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    गिरिराज सिंह ने साधा ओवैसी पर निशाना

    AIMIM प्रमुख असदुद्दीन औवेसी के बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, अगर पीएम मोदी हिटलर होते तो ओवैसी एक शब्द भी नहीं बोल पाते। पीएम मोदी लोकतंत्र के नेता हैं। उन्होंने गरीबों को सशक्त बनाया है। आसनसोल लोकसभा सीट से टीएमसी उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा के बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि शत्रुघ्न सिन्हा ने ECI को पत्र लिखा है...महागठबंधन और कम्युनिस्ट पार्टी को बताना चाहिए कि क्या वे वोट लेंगे" पाकिस्तान के हारे हुए दुश्मन देशों के... हमें गद्दारों के वोट नहीं चाहिए, हम खुलेआम कह रहे हैं।

     

  • 9:07 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    सचिन पायलट का बीजेपी पर हमला

    केरल के पलक्कड़ में कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि केरल में इस बार UDF को 20 में से 20 सीटें मिलेंगी। हमने इस देश में भाजपा शासन के पिछले 10 साल देखे हैं। कोई भी वादा पूरा नहीं किया गया... अब वे(भाजपा) 2047 की बात कर रहे हैं... हमारा ध्यान लोगों के असली मुद्दों पर है... सभी धर्मों और जातियों के लोगों ने INDIA गठबंधन को पूर्ण समर्थन देने का निर्णय लिया है।

  • 9:03 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

      केंद्रीय मंत्री व बाड़मेर से भाजपा उम्मीदवार कैलाश चौधरी ने कहा, "राहुल गांधी ने ही यह बात कही है कि अगर वे सत्ता में आए तो हर व्यक्ति की जांच होगी... राहुल गांधी को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए, वे खुद बेल पर हैं... पूरा देश जानता है कि उन्होंने उनके समय में कितने घोटाले किए... वे कभी न तो प्रधानमंत्री बन सकते हैं न ही देश का नेतृत्व कर सकते हैं, पूरा देश PM मोदी के साथ है और यह घमंडिया गठबंधन कहीं आस-पास भी नहीं है। 

  • 7:38 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    अभिनेत्री नेहा शर्मा पिता के लिए करेंगी रोड शो

    कांग्रेस प्रत्याशी अजीत शर्मा के लिए उनकी बेटी और बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा शर्मा नवगछिया के बिहपुर विधानसभा क्षेत्र में आज शाम 5 बजे रोड शो करेंगी

     

  • 7:36 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    पवन सिंह आज करेंगे रोड शो

    भोजपुरी सिंगर और एक्टर पवन सिंह आज रोहतास में रोड शो करेंगे। वह आरा से डेहरी तक जन आशीर्वाद यात्रा करेंगे। कल औरंगाबाद जाएंगे। काराकाट लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में दावेदारी पेश करने वाले भोजपुरी अभिनेता और गायक पवन सिंह 100 किमी का रोड शो करेंगे। वह रोहतास के तीन विधानसभा क्षेत्र काराकाट, नोखा और डेहरी में रोड शो करेंगे। जबकि कल औरंगाबाद के ओबरा, गोह और नवीनगर विधानसभा क्षेत्र में रोड शो करेंगे।

     

  • 6:40 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    अखिलेश यादव और मायावती अलीगढ़ में रैली करेंगे

    सपा प्रमुख अखिलेश यादव आज अलीगढ़ में 12.30 बजे रैली करेंगे तो मायावती की जनसभा 11.30 सासनी में होगी। दोनों नेता अपने-अपने उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेगें।

     

  • 6:38 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    पीएम मोदी छत्तीसगढ़ में तो अमित शाह कर्नाटक में रैली करेंगे

    पीएम मोदी आज छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा और धमतरी में बीजेपी उम्मीदवारों के लिए रैलियों को संबोधित करेंगे। वहीं, गृह मंत्री अमित शाह आज और कल कर्नाटक में कई चुनावी अभियान में शामिल होंगे।

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement