Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. की अगली बैठक की जगह और तारीख तय, जानिए कहां और कब जुटेंगे तमाम नेता

विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. की बैठक को लेकर आज एमवीए के दलों ने चर्चा की। बैठक में एनसीपी, शिवसेना (उद्धव) और कांग्रेस के नेता शामिल हुए।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Niraj Kumar Updated on: August 05, 2023 15:03 IST
विपक्षी गठबंधन के नेता- India TV Hindi
Image Source : फाइल विपक्षी गठबंधन के नेता

मुंबई : लोकसभा चुनाव 2024 में केंद्र में सत्तारुढ़ नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार को मात देने की योजना पर विचार करने के लिए विपक्षी गठबंधन  I.N.D.I.A. की अगली बैठक मुंबई के ग्रांड हयात होटल में होगी। जानकारी के मुताबिक यह बैठक 31 अगस्त और 1 सितंबर को होगी। इस बैठक को शिवसेना (उद्धव गुट) होस्ट करेंगी। वहीं उद्धव ठाकरे 31 अगस्त की शाम को गठबंधन के नेताओं के लिए डिनर पार्टी का आयोजन भी करेंगे।

एमवीए ने की बैठक को लेकर चर्चा

वहीं मुंबई के नेहरू सेंटर में महाविकास अघाड़ी में शामिल दलों की बैठक हुई। बैठक में तीनों दलों के शीर्ष नेता भी शामिल हुए। एनसीपी से शरद पवार, सुप्रिया सुले, रोहित पवार, जयंत पाटिल, राजेश टोपे ,अनिल देशमुख तो शिवसेना (UBT) से  ऊद्धव ठाकरे, संजय राउत, सुभाष देसाई और अनिल देसाई इस बैठक में शामिल हुए। वहीं कांग्रेस की ओर से नाना पटोले, अशोक चव्हाण, पृथ्वीराज चव्हाण, बालासाहेब थोरात, विजय वडेटटीवार इस बैठक में मौजूद रहे।

जानकारी के मुताबिक यह बैठक मुंबई में होने वाली विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. की बैठक की तैयारियों को लेकर आयोजित की गई। इस बैठक में विपक्षी गठबंधन की होनेवाली बैठक की रूपरेखा पर चर्चा हुई। यह तय हुआ कि मुंबई में 31 अगस्त और 1 सितंबर को यह बैठक ग्रांड हयात होटल में होगी। वहीं ऊद्धव ठाकरे 31 अगस्त की रात गठबंधन में शामिल सभी दलों के नेताओं के लिए डिनर का आयोजन करेंगे। बैठक के बाद शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत ने यह जानकारी दी।

1 सितंबर को सुबह 10 बजे से मीटिंग होगी-संजय राउत

संजय राउत ने बताया कि इंडिया अलायंस की मुम्बई के बैठक को ऊद्धव ठाकरे की शिवसेना होस्ट करेगी। कांग्रेस और एनसीपी (पवार गुट) इसमें हमारा सहयोग करेगी। उन्होंने कहा कि कई बैठक में कई वीआईपी आएंगे। हम सरकार से भी चर्चा करके सहयोग मांगेंगे। राउत ने बताया कि 1 सितंबर को सुबह 10 बजे से मीटिंग शुरू होगी। बैठक समाप्त होने के बाद शाम को प्रेस वार्ता होगी।सभी को जिम्मेदारियां बांटी गई हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement