Saturday, April 27, 2024
Advertisement

भाजपा उपाध्यक्ष पद से रमन सिंह ने दिया इस्तीफा, छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए किया नामांकन

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। इस बाबत उनका एक पत्र वायरल हो रहा है। दरअसल आज उन्होंने छत्तीसगढ़ विधानसभा स्पीकर के पद के लिए नामांकन भी दाखिल किया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: December 17, 2023 23:20 IST
Raman Singh resigned from the post of National Vice President of the BJP - India TV Hindi
Image Source : PTI रमन सिंह ने भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

छत्तीसगढ़ में भाजपा को मिली प्रचंड जीत के बाद राज्य का मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय को बनाया गया है। वहीं विजय शर्मा और अरुण साव को राज्य का डिप्टी सीएम बनाया गया है। भाजपा विधायक दल की बैठक से पूर्व सीएम पद के लिए रमन सिंह का भी नाम चल रहा था। लेकिन उन्हें मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया। इस बीच राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने आज विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया। इसके बाद उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है। इस बाबत रमन सिंह का लेटरपैड पर लिखे त्यागपत्र की तस्वीर भी सामने आई है। जिसमें रमन सिंह ने विषय के रूप में लिखा है, 'राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद से त्यागपत्र देने के संबंध में।'

Related Stories

लेटरपैड में रमन सिंह ने क्या लिखा?

रमन सिंह ने लेटरपैड में लिखा, 'वर्तमान में मैं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद का निर्वहन कर रहा हूं, किन्तु भारतीय जनता पार्टी द्वारा मुझे छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष पद हेतु नामित किया गया है। अत: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से मेरा त्यागपत्र सादर प्रस्तुत है, कृपया मेरा त्यागपत्र स्वीकार की जाए।' बता दें कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को यह पत्र लिखा गया है। वहीं इसकी एक कॉपी राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष को भी भेजा गया है। बता दें कि छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय राज्य के चौथे सीएम हैं। विष्णुदेव साय का शपथ ग्रहण हो चुका है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई दिग्गज नेता भाग लेने के लिए रायपुर पहुंचे थे। वहीं भाजपा ने विजय शर्मा को छत्तीसगढ़ का डिप्टी सीएम बनाया है। वहीं अरुण साव को भी डिप्टी सीएम बनाया गया है।

जेपी नड्डा के आवास पहुंचे सीएम

इससे बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, उपमुख्यमंत्री अरुण साव और विजय शर्मा दिल्ली पहुंचे हैं। ये तीनों और ओम माथुर जेपी नड्डा के घर पहुंचे हैं। दरअसल छत्तीसगढ़ कैबिनेट का विस्तार होना बाकी है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि मंत्रिमंडल को लेकर जल्द ही फैसला लिया जाएगा। छत्तीसगढ़ की ही तर्ज पर राजस्थान में भी सीएम और डिप्टी सीएम पद के लिए नेताओं का चुनाव किया गया। बता दें कि यहां भजन लाल शर्मा को मुख्यमंत्री बनाया गया है। वहीं दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को डिप्टी सीएम बनाया गया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement