Saturday, April 20, 2024
Advertisement

मुरादाबाद में धूप में खड़ी कार में बंद हो गए बच्चे, दम घुटने से 2 की मौत, 2 बेहोश

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक दुखद घटना में 4 बच्चों ने गलती से खुद को कार में बंद कर लिया। इन बच्चों में से 2 की दम घुटने से मौत हो गई, जबकि दो अन्य बच्चों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 16, 2020 13:24 IST
Moradabad Car, Moradabad Car Children, Moradabad Car Children Death- India TV Hindi
Image Source : ANI 2 children suffocate to death inside locked car in Moradabad.

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक दुखद घटना में 4 बच्चों ने गलती से खुद को कार में बंद कर लिया। इन बच्चों में से 2 की दम घुटने से मौत हो गई, जबकि दो अन्य बच्चों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह घटना मुरादाबाद जिले के मुंधा पांडेय थाना अंतर्गत वीरपुर इलाके में हुई। रविवार को इस परिवार ने दूसरी कार खरीदी थी और सोमवार दोपहर को बच्चों ने कार को अनलॉक कर लिया। 

चचेरे भाइयों की गई जान

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बच्चों के अंदर जाने के बाद कार लॉक हो गई और बच्चे बाहर नहीं आ सके। जब बच्चे कई घंटों तक वापस नहीं लौटे तो उनके परिवारों ने उनकी तलाश शुरू कर दी। तभी किसी ने उन्हें कार के अंदर लेटा देखा। सभी को अस्पताल ले जाया गया जहां दो बच्चों को मृत घोषित कर दिया गया। मृतकों में मोहम्मद अल्ताफ (5) और अबशर रजा (7) शामिल हैं, जो चचेरे भाई थे। जबकि अन्य दो, मोहम्मद आफताब (6) और मोहम्मद अलफिज (4) गंभीर हैं।


‘दम घुटने की आशंका’
पुलिस ने कहा कि बच्चे कुछ घंटों के लिए कार के अंदर लॉक हो गए थे और ऑक्सिजन की कमी होने के कारण उनके दम घुटने की आशंका है। मुरादाबाद के पुलिस अधीक्षक (शहर) अमित कुमार आनंद ने कहा, ‘परिजनों को घटना के बारे में तब पता चला जब बच्चे बाहर से खेलकर कई घंटों तक नहीं लौटे। तलाश करने पर वे उनके घर के ठीक बाहर खड़ी कार के अंदर बेहोश पड़े मिले। उन सभी को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनमें से 2 को मृत घोषित कर दिया गया।’

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement