Thursday, May 02, 2024
Advertisement

बीजेपी पर बड़ा हमला बोलते हुए अखिलेश ने कहा, हमारा लक्ष्य 2022 का विधानसभा चुनाव है

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘उनका लक्ष्य 2022 में होने वाला विधानसभा चुनाव’ है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 27, 2020 15:32 IST
Akhilesh Yadav, Akhilesh Yadav 2022 Assembly elections, Akhilesh Yadav 2022 elections- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK/AKHILESH YADAV समाजवादी पार्टी के अध्यीक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्य मंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को राज्यस सरकार पर जमकर निशाना साधा।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘उनका लक्ष्य 2022 में होने वाला विधानसभा चुनाव’ है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की मौजूदा सरकार ‘झूठी’ है और इसको हटाने के लिए लोग समाजवादी पार्टी के साथ आ रहे हैं। मंगलवार को समाजवादी पार्टी के मुख्यालय में कई प्रमुख नेताओं के समाजवादी पार्टी में शामिल होने के बाद अखिलेश ने कहा कि आने वाले समय में जो चुनाव होने जा रहा है, वह न केवल उत्तहर प्रदेश का चुनाव होगा बल्कि देश की राजनीति का भविष्य तय करेगा।

‘समाजवादी पार्टी का लक्ष्य 2022 है’

अखिलेश यादव ने लखनऊ में कहा कि समाजवादी पार्टी का लक्ष्य 2022 है और उसकी शुरुआत उपचुनाव से हो रही है। समाजवादी पार्टी में शामिल होने वाले नेताओं का स्वागत करते हुए अखिलेश ने दावा किया कि उपचुनाव में उनकी पार्टी का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहेगा। समाजवादी पार्टी के मुख्याालय में पूर्व केंद्रीय मंत्री और 5 बार सांसद रह चुके सलीम शेरवानी, अंबेडकर नगर के पूर्व बसपा सांसद त्रिभुवन दत्त समेत कई प्रमुख लोगों ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। 

पढ़ें: देवेंद्र फडणवीस के कोरोना संक्रमित होने पर शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कही ये बात
पढ़ें: कांग्रेस विधायक के इस्तीफा देने के बाद बीजेपी में शामिल होने पर भड़के कमलनाथ ने दिया बड़ा बयान

‘और लोगों को पार्टी से जोड़ा जाएगा’
पार्टी में नए लोगों के शामिल होने से उत्साहित अखिलेश यादव ने साफ संकेत दिया है कि वह आने वाले समय में छोटे दलों के साथ समझौता कर चुनाव मैदान में उतरेंगे। उन्होंने कहा कि उनकी कोशिश होगी कि और लोगों को पार्टी से जोड़ा जाए। अखिलेश की प्रेस कॉन्फ्रेंस में जनवादी पार्टी के अध्यक्ष डॉक्टर संजय चौहान और महान दल के अध्यक्ष केशव देव मौर्य मौजूद थे। अखिलेश ने इन नेताओं का जिक्र करते हुए कहा कि संजय चौहान लोकसभा का चुनाव हमारी पार्टी से लड़े और अगर भारतीय जनता पार्टी ने बेईमानी न की होती तो आज ये सांसद होते।

पढ़ें: घर में महिला को अचानक दिखा 2 सिरों वाला सांप, फिर तुरंत किया ये काम
पढ़ें: लगातार म्यूटेट होने के चलते कमजोर हो रहा है कोरोना वायरस? वैज्ञानिकों ने बताई बड़ी बात

‘सरकार कोविड की कम जांच करा रही है’
इसके साथ ही अखिलेश यादव ने कोविड-19 में सरकार पर कम जांच कराने का आरोप लगाया। उन्होंाने कहा कि सरकार और सरकार के लोग न तो बीमारी से लड़ रहे हैं और न ही अस्पतालों में इलाज करा रहे लोगों को कोई सुविधा दे पा रहे हैं। अखिलेश ने कहा कि बड़ी संख्या में लोगों की जान गई जिसमें कैबिनेट के मंत्री और विधायक भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि ग्राउंड पर काम करने वाले अधिकारी और पत्रकारों की भी जान गई और अब सरकार कह रही है कि हमें इस बीमारी के साथ रहना पड़ेगा। उन्होंाने सवाल किया कि अस्पतालों की स्थिति बेहतर क्यों नहीं हो रही है।

पढ़ें: नाले की सफाई के दौरान मिला इंसान से भी बड़ा 'चूहा', लोगों में दहशत
पढ़ें: एक छोटी-सी गलती से मालामाल हुआ शख्स, लॉटरी में जीत लिए 14.7 करोड़ रुपये

समाजवादी पार्टी में शामिल हुए कई लोग
अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी की सरकार आंकड़े छिपाती है तो इससे क्या उम्मीद करोगे। यूपी में न जाने कितनी घटनाएं हुई जिसमें सरकार ने अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाई। कार्यक्रम का संचालन समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तेम पटेल ने किया। धौलाना के विधायक असलम चौधरी की पत्नी  नसीम बेगम, हरदोई जिले के पूर्व बसपा विधायक आसिफ खान बब्बू, कानपुर देहात के कैप्ट्न इंद्र सिंह पाल, महराजगंज के जिला पंचायत अध्यक्ष प्रभु दयाल चौहान, रिटायर्ड पीसीएस अधिकारी वीके सैनी समेत कई प्रमुख लोगों ने सपा की सदस्यता ग्रहण की। (भाषा)

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement