1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. लखनऊ में रेल हादसा टला, ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतरे

लखनऊ में रेल हादसा टला, ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतरे

रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, अमृतसर-जयनगर शहीद एक्सप्रेस के दो डिब्बे- ्D1 और B5 पटरियों से उतरे हैं। इन दोनों डिब्बों में करीहब 100 यात्री सवार थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 18, 2021 10:02 IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लखनऊ शहर में चारबाग रेलवे स्टेशन आज (सोमवार) सुबह उस समय खलबली मच गई, जब एक यात्री ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतर गए। दरअसल आज सुबह शहीद एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतर गए, हालांकि गनीमत ये रही कि इस दौरान किसी भी यात्री का कोई नुकसान नहीं हुआ। रेलवे प्रशासन ने तुरंत व्यवस्था कर डिब्बों को पटरियों पर लाने में जुट गया है।

पढ़ें- पाकिस्तान में पीएम मोदी के पोस्टर, अलग सिंधुदेश के लिए निकाली गई बड़ी रैली, इमरान की उड़ी नींद

ये घटना सुबह करीब 7.45 बजे की है, जब अमृतसर से जयनगर जाने वाली शहीद एक्सप्रेस यात्रियों को लेकर स्टेशन से चली ही थी कि खम्मन पीर की मजार के नजदीक ट्रेन के दो डिब्बे पटरियों से उतर गए, जिसके बाद हड़कंप मच गया। ट्रेन में अभी बहुत से यात्रियों की नींद भी नहीं खुली थी कि जोरदार झटका महसूस हुआ और सभी की नींद टूट गई। शुरुआत में तो सभी लोग घबरा गए लेकिन आसपास सभी को सकुशल देख सभी को यात्रियों की जान में जान आई।

पढ़ें- Coronavirus Vaccine लेने के बाद 13 लोगों के चेहरे में हल्का पैरालाइसिस

रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, अमृतसर-जयनगर शहीद एक्सप्रेस के दो डिब्बे- ्D1 और B5 पटरियों से उतरे हैं। इन दोनों डिब्बों में करीहब 155 यात्री सवार थे, ट्रेन स्टेशन से चली ही थी, इसलिए ट्रेन की स्पीड कम थी, जिस कारण बड़ा हादसा होने से टल गया। दोनों डिब्बों को पटरियों पर लाने का काम किया जा रहा है। DRM संजय त्रिपाठी ने बताया कि जिस वक्त हादसा हुआ, उस समय ट्रेन की गति बेहद कम थी। डिब्बे पटरी से क्यों उतरे ये जांच का विष्य है। इसको लेकर एक कमेटी बनाई जाएगी।

पढ़ें- बेहद खास दिन शुरू होगा अयोध्या में मस्जिद का प्रोजेक्ट, ट्रस्ट ने दी जानकारी

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X