Friday, May 03, 2024
Advertisement

अयोध्या में केजरीवाल का बड़ा ऐलान, बोले- दिल्ली के लोगों को करवाएंगे रामलला के दर्शन

आज अयोध्या में अरविंद केजरीवाल के साथ AAP के उत्तर प्रदेश मामलों के प्रभारी और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह भी मौजूद थे। अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी आम आदमी पार्टी ने औपचारिक रूप से सितंबर में अयोध्या में अपने चुनाव अभियान की शुरुआत की थी

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 26, 2021 10:29 IST
Arvind Kejriwal big promise in Ayodhya says will arrange free visits for delhi people अयोध्या में के- India TV Hindi
Image Source : ANI अयोध्या में केजरीवाल का बड़ा ऐलान, बोले- दिल्ली के लोगों को करवाएंगे रामलला के दर्शन

अयोध्या. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज अयोध्या में हैं। उन्होंने आज सुबह अयोध्या के राम जन्मभूमि में दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार दिल्ली के लोगों को रामलला के दर्शन भी करवाएगी। उन्होंने कहा, "दिल्ली की मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना में हम कल स्पेशल कैबिनेट बैठक में अयोध्या को भी जोड़ेंगे और अब दिल्ली के लोग अयोध्या में राम जन्मभूमि आकर यहां के दर्शन भी कर पाएंगे।"

अरविंद केजरीवाल ने ये सौगात यूपी के लोगों तक बढ़ाने का भी चुनावी वादा किया। उन्होंने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश में हमारी सरकार बनती है तो हम सभी उत्तर प्रदेश वासियों को अयोध्या में राम जी के दर्शन कराने के लिए सबकी मुफ़्त में व्यवस्था करेंगे, जैसी हमने दिल्ली में की है। इस मौके पर उन्होंने कहा, "आज मुझे भगवान जी के दर्शन करने का सौभाग्य मिला। मैं चाहता हूं कि ये सौभाग्य हर भारतवासी को प्राप्त हो। मैं बहुत छोटा सा आदमी हूं लेकिन भगवान ने मुझे बहुत कुछ दिया, मेरे पास जो क्षमता और साधन है उनका मैं यहां ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को दर्शन कराने में इस्तेमाल करूंगा।"

सोमवार को की सरयू आरती

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या में सरयू नदी के तट पर वैदिक मंत्रों और भजनों के बीच सरयू की 'आरती' की। इस मौके पर केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा, “मां सरयू नदी से दिल्‍ली, उत्तर प्रदेश और पूरे भारत वर्ष के कल्‍याण के लिए प्रार्थना करता हूं। पूरा देश कोरोना नाम की महामारी से पीड़ित है, पिछले कुछ दिनों से कुछ नियंत्रण है, लेकिन मैं समझता हूं कि भगवान राम, देवताओं की और मां सरयू नदी की कृपा होगी तो जरूर हम सब लोगों को इस महामारी से मुक्ति मिलेगी।”

आपको बता दें कि इस मौके पर अरविंद केजरीवाल के साथ AAP के उत्तर प्रदेश मामलों के प्रभारी और राज्‍यसभा सदस्‍य संजय सिंह भी मौजूद थे। अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी आम आदमी पार्टी ने औपचारिक रूप से सितंबर में अयोध्या में अपने चुनाव अभियान की शुरुआत की थी जिसमें दिल्‍ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, संजय सिंह ने राम जन्मभूमि और हनुमान गढ़ी मंदिर में विशेष पूजा अर्चना की। आप ने अयोध्‍या में नवाब शुजाउद्दौला के मकबरे से तिरंगा यात्रा भी शुरू की थी जो गांधी पार्क में समाप्त हुई। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement