Thursday, April 18, 2024
Advertisement

लाउडस्पीकर के इस्तेमाल के लिए प्रशासन से जल्द इजाजत लेगा दारुल उलूम देवबंद

मशहूर इस्लामी शिक्षण संस्थान दारुल उलूम देवबंद ने कहा है कि उसे अपने परिसर में लाउडस्पीकर के इस्तेमाल के लिए सहारनपुर जिला प्रशासन की तरफ से 15 जनवरी तक अनुमति प्राप्त करने को कहा गया है और वह जल्द ही इसकी इजाजत लेगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 10, 2018 18:06 IST
Loudspeaker- India TV Hindi
Image Source : PTI Loudspeaker

मुजफ्फरनगर/नयी दिल्ली: मशहूर इस्लामी शिक्षण संस्थान दारुल उलूम देवबंद ने कहा है कि उसे अपने परिसर में लाउडस्पीकर के इस्तेमाल के लिए सहारनपुर जिला प्रशासन की तरफ से 15 जनवरी तक अनुमति प्राप्त करने को कहा गया है और वह जल्द ही इसकी इजाजत लेगा। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा मंदिरों, मस्जिदों और अन्य सार्वजनिक स्थलों पर बिना इजाजत लाउडस्पीकर के इस्तेमाल को प्रतिबंधित किए जाने के बाद शिक्षण संस्था को एक नोटिस जारी किया गया है। 

सहारनपुर के पुलिस उपाधीक्षक सिद्धार्थ ने बताया कि इसी तरह के नोटिस सभी धार्मिक संस्थानों को भेजे गए हैं। दारुल उलूम देवबंद के प्रवक्ता अशरफ उस्मानी ने बताया, ‘‘ लाउडस्पीकर से जुड़ी नयी व्यवस्था सभी धार्मिक स्थलों और संस्थानों के लिए है। दूसरे संस्थानों की तरह हमारे पास भी नोटिस आया है। हम लाउडस्पीकर के इस्तेमाल के लिए प्रशासन से जल्द ही इजाजत लेंगे।’’ 

इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा ध्वनि प्रदूषण नियंत्रण नियमों के सही क्रियान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए कहे जाने के बाद राज्य सरकार की तरफ से यह कदम उठाया गया। सरकारी अधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन ने इस्लामी स्कूल से कहा है कि अगर वह निर्धारित तारीख तक अनुमति नहीं प्राप्त कर पाते तो लाउडस्पीकर हटा दिया जाएगा। विश्व स्तर के इस शिक्षण संस्थान की तीन मस्जिदों में लाउडस्पीकरों का इस्तेमाल होता है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement