1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. उत्तर प्रदेश में सड़क पर 'नमाज' का 'हनुमान चालीसा' का पाठ कर किया विरोध

उत्तर प्रदेश में सड़क पर 'नमाज' का 'हनुमान चालीसा' का पाठ कर किया विरोध

उत्तर प्रदेश के हाथरस में धार्मिक संगठन हिंदू युवा वाहिनी (एचवाईवी) के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर नमाज पढ़ने का विरोध प्रदर्शन करते हुए सड़क पर ही 'हनुमान चालीसा' का पाठ किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 23, 2019 15:28 IST
उत्तर प्रदेश में सड़क पर 'नमाज' का 'हनुमान चालीसा' का पाठ कर किया विरोध- India TV Hindi
उत्तर प्रदेश में सड़क पर 'नमाज' का 'हनुमान चालीसा' का पाठ कर किया विरोध

हाथरस | उत्तर प्रदेश के हाथरस में धार्मिक संगठन हिंदू युवा वाहिनी (एचवाईवी) के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर नमाज पढ़ने का विरोध प्रदर्शन करते हुए सड़क पर ही 'हनुमान चालीसा' का पाठ किया। रिपोर्ट के अनुसार, एचवाईवी कार्यकतार्ओं के एक समूह ने मंगलवार शाम को सिकंदराराऊ इलाके में एक हनुमान मंदिर के बाहर बैठकर एक घंटे तक लगातार 'हनुमान चालीसा' का पाठ किया।

एचवाईवी के एक सदस्य ने कहा कि वे लगातार हर मंगलवार को तब तक 'हनुमान चालीसा' का पाठ करेंगे, जब तक सड़कों पर नमाज पढ़ना बंद नहीं हो जाता। एचवाईवी के कार्यकर्ता रविंद्र कुमार सिंह ने कहा, शुक्रवार को मुस्लिम समुदाय द्वारा सड़क पर नमाज पढ़ने से सड़क जाम हो जाता है, जिससे लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

उन्होंने कहा, "अगर वे ऐसा करना बंद कर देते हैं, तो हम भी रुक जाएंगे। वरना हर मंगलवार को सभी हनुमान मंदिरों के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा।" इस मुद्दे पर पुलिस प्रशासन ने चुप्पी साध रखी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "इसे लेकर कोई शिकायत नहीं आई है और कोई परेशानी सामने नहीं आई है, ऐसे में इस पर हम कुछ नहीं कर सकते।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X