1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. Swiggy के लिए दिन में करते थे फूड डिलीवरी, रात में चुराते थे कीमती सामान, दो गिरफ्तार

Swiggy के लिए दिन में करते थे फूड डिलीवरी, रात में चुराते थे कीमती सामान, दो गिरफ्तार

Swiggy delivery boys arrested: पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार किए गए लड़कों के पास से एक 32 इंच का एलईडी टेलीविजन, दो ट्रैक सूट, एक रिस्ट वॉच, एक स्विगी बैग और घरों को तोड़ने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले कुछ उपकरण जब्त किए गए। इसके अलावा रविशंकर द्वारा चुराए गए पैसों से खरीदी गई मोटरसाइकिल को भी जब्त कर लिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 03, 2021 11:01 IST
Swiggy delivery boys arrested in Noida for theft Swiggy के लिए दिन में करते थे फूड डिलवरी, रात में च- India TV Hindi
Image Source : FILE Swiggy के लिए दिन में करते थे फूड डिलीवरी, रात में चुराते थे कीमती सामान, दो गिरफ्तार

Noida. नोएडा पुलिस ने मंगलवार को बताया कि उन्होंने खाना डिलवरी करने वाली कंपनी Swiggy के दो डिलीवरी executives को गिरफ्तार किया है। इन दोनों लड़कों पर नोएडा के कई घरों में घुसकर कीमती सामान चुराने का आरोप है। ऑनलाइन फूड ऑर्डरिंग और डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी ने कहा कि उसने उन दो डिलीवरी पार्टनर्स को सस्पेंड कर दिया है, जो कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर उनसे जुड़े  हुए थे। नोएडा के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त रणविजय सिंह ने कहा कि मोहम्मद कफील और रवि शंकर को सेक्टर 39 पुलिस स्टेशन की टीम ने एक घर में चोरी के मामले में गिरफ्तार किया।

पढ़ें- दुनियाभर में कोरोना से अबतक 25.4 लाख से अधिक लोगों की मौत

रणविजय सिंह ने बताया कि जांच के दौरान सामने आया कि गिरफ्तार किए गए दोनों लड़के घरों में चोरी को अंजाम देते थे। उन्होंने कहा, "गिफ्तार किए गए दोनों लड़के अपने लिए निर्धारित किए गए इलाके गोल्फ कोर्स क्षेत्र में  दिन में डिलवरी के लिए जाते थे, वहां घरों और इमारतों का जायजा लेते थे, जो खाली घर खाली या असुरक्षित दिखाई देते थे, वे रात में ऐसे घरों को कीमती सामान के लिए निशाना बनाते थे।"

पढ़ें- 60 साल के आदमी ने हथौड़े से ले ली पत्नी और 2 बेटियों की जान, एक बेटी की हालत नाजुक

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए दोनों ही लड़के बुलंदशहर के रहने वाले हैं और नोएडा के सेक्टर 126 में रहते हैं। बता दें कि नोएडा के सेक्टर 39 पुलिस थाने में IPC की धारा 380 (आवास गृह में चोरी), 411 (बेईमानी से चुराई गई संपत्ति), 414 (चोरी की संपत्ति को छुपाने में सहायता करना), 454 के तहत इस मामले में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है।

पढ़ें- उत्तर रेलवे की तरफ से गुड न्यूज! आज से चलेगी ये ट्रेन, तीन राज्य के लोगों का होगा फायदा

मामले के सामने आने Swiggy ने अपने delivery partners के कृत्य की कड़ी निंदा की और उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। Swiggy ने न्यूज एजेंसी PTI को एक बयान के जरिए बताया, "ऐसे किसी भी व्यवहार के लिए हम जीरो टालरेंस पॉलिसी अपनाते हैं और हम इस मामले में जांच के रही एजेंसियों के साथ पूरा सहयोग करेंगे।"

पढ़ें- क्या कोलकाता में पीएम मोदी की रैली में हिस्सा लेंगे सौरव गांगुली? BJP ने दिया ये जवाब

पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार किए गए लड़कों के पास से एक 32 इंच का एलईडी टेलीविजन, दो ट्रैक सूट, एक रिस्ट वॉच, एक स्विगी बैग और घरों को तोड़ने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले कुछ उपकरण जब्त किए गए। इसके अलावा रविशंकर द्वारा चुराए गए पैसों से खरीदी गई मोटरसाइकिल को भी जब्त कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि एक तीसरा व्यक्ति जो उनसे चोरी की वस्तुओं की खरीद करता था, उसकी पहचान कर ली गई है और उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। (Input- PTI)

पढ़ें- किसान आंदोलन से NHAI के सामने बड़ी चुनौतियां, कई प्रोजेक्ट पड़े हैं अधूरे

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X