Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Crime News: UP के आजमगढ़ में झाड़ियों में मिली लापता लड़की की लाश, जांच में जुटी पुलिस

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में एक दलित लड़की की लाश झाड़ियों से मिली है। बीते 15 तारीख को वह घर से ब्यूटी पार्लर जाने के लिए निकली लेकिन घर वापस नहीं आई। जिसके बाद लड़की के पिता ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: October 20, 2022 16:40 IST
Symbolic Image- India TV Hindi
Symbolic Image

Highlights

  • उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ मिला लड़की का क्षत-विक्षत शव
  • लड़की 15 अक्टूबर से लापता थी, पिता ने दर्ज करवाई थी शिकायत
  • पुलिस ने SC-ST एक्ट के तहत मामला दर्ज किया

Uttar Pradesh News: आजमगढ़ में गुरुवार को एक लापता दलित लड़की का क्षत-विक्षत शव झाड़ियों में मिला। लड़की 15 अक्टूबर से लापता थी और उसके पिता ने शिकायत दर्ज कराई थी। ग्रामीणों को मझौली गांव में शव मिला, जिन्होंने पुलिस को सूचित किया। पुलिस फिंगरप्रिंट टीम और फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंची और सबूत जुटाए। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और SC-ST एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। आजमगढ़ के पुलिस अधीक्षक राहुल रूस ने कहा कि मामले की जांच के लिए एक टीम का गठन किया गया है और अपराध के दोषियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

लड़की 5 साल से जिससे बात करती थी उस पर मामला दर्ज

मूलचंद कनौजिया ने अतरौलिया थाना पर तहरीर दिया था कि उसकी 22 वर्षीय बेटी मनीषा जो कि कक्षा आठ तक पढ़ने के बाद मदियापार बाजार स्थित ब्यूटी पार्लर में काम सीखती थी। बीते 15 तारीख को वह घर से ब्यूटी पार्लर जाने के लिए निकली लेकिन घर वापस नहीं आई। घरवालों ने काफी खोजबीन की पर मनीषा का पता नहीं चला। तब इस संबंध में गांव के ही इंद्रेश निषाद पुत्र लालचंद जिससे लड़की की लगभग पांच वर्षों से बातचीत होती थी, उससे पूछताछ किया गया। उसके द्वारा कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया। जिस पर 18 तारीख को अतरौलिया थाने पर तहरीर देकर इंद्रेश के खिलाफ धारा 366  और एससी-एसटी का मुकदमा दर्ज कराया। इसी बीच में गुरुवार को मनीषा के भाई रवि अपने कुछ साथियों के साथ खोजबीन कर रहा था तो उसको गांव के बगल में ही नहर के समीप स्थित एक झाड़ी में मनीषा की लाश मिली तो रवि ने इसकी सूचना पुलिस को दी। 

मौके पर पुलिस पहुंची और जांच में जुट गई

मौके पर सीओ सिद्धार्थ तोमर, प्रशिक्षु आईपीएस गौरव शर्मा, थाना प्रभारी नदीम अहमद फरीदी सहित पुलिस भी मौके पर पहुंचे और जांच में जुट गए। वहीं सूचना मिलते ही एसपी ग्रामीण राहुल रूसिया समेत फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड घटनास्थल पर पहुंच गए। सूत्रों के द्वारा पता चला कि मनीषा का प्रेम प्रसंग पिछले पांच वर्षों से इंद्रेश के साथ चल रहा है। अभी इसी 10 तारीख को मनीषा की शादी अंबेडकरनगर में तय करके बरच्छा भी कर दिया गया था। मृतका तीन बहन और तीन भाई में पांचवें नंबर पर था। घटनास्थल पर पड़ी लाश पूरी तरह सड़ चुकी थी। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement