UP News: स्कूल में टीचर का हुआ ट्रांसफर तो फूट-फूटकर रोने लगे बच्चे, VIDEO वायरल

UP News: टीचर शिवेंद्र सिंह का हाल ही में दूसरे स्कूल में ट्रांसफर कर दिया गया।नन्हें से बच्चे अपने टीचर को जाने नहीं देना चाहते शायद ये आंसू इसी इच्छा के पर्याय हैं। अपने टीचर की विदाई पर छात्र इतने भावुक हो उठे कि उनके लिपट-लिपटकर रोने लगे।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal
Published on: July 15, 2022 23:55 IST
Teacher and Students- India TV Hindi
Image Source : IANS Teacher and Students

Highlights

  • यूपी के चंदौली के रायगढ़ प्राथमिक विद्यालय का है मामला
  • टीचर शिवेंद्र सिंह का हाल ही में दूसरे स्कूल में ट्रांसफर कर दिया गया
  • टीचर की विदाई पर छात्र इतने भावुक हो उठे कि उनसे लिपटकर रोने लगे

UP News: उत्तर प्रदेश के एक सरकारी स्कूल के बच्चों को जब पता चला कि उनके टीचर का ट्रांसफर हो गया है, तो वह बिलख-बिलख कर रोने लगे और न जाने की अपील करने लगे। इस भावुक पलों का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। मामला, चंदौली के रायगढ़ प्राथमिक विद्यालय का है। यहां टीचर शिवेंद्र सिंह का हाल ही में दूसरे स्कूल में ट्रांसफर कर दिया गया।नन्हें से बच्चे अपने टीचर को जाने नहीं देना चाहते शायद ये आंसू इसी इच्छा के पर्याय हैं। अपने टीचर की विदाई पर छात्र इतने भावुक हो उठे कि उनके लिपट-लिपटकर रोने लगे। इस दौरान वह बच्चों को सांत्वना देने की कोशिश करते नजर आए।

बच्चों को रोता देख भावुक हुए शिवेंद्र

उन्हें रोता देखकर शिवेंद्र भी भावुक हो गए। बच्चों से मिले प्यार से वह अभिभूत हो गए और उन्होंने गले लगाकर न केवल उन्हें चुप कराया, बल्कि उन्हें समझाया कि कि स्कूल में और भी अच्छे टीचर मौजूद हैं इसलिए उन्हें रोना नहीं चाहिए। वीडियो में टीचर शिवेंद्र सिंह कहते नजर आ रहे है, मैं जल्द ही आपसे मिलने आऊंगा। कड़ी मेहनत करते रहो। मन से पढ़ो और जिंदगी में तरक्की करो सूत्रों ने कहा कि शिवेंद्र सिंह का पढ़ाने का तरीका काफी अलग है, जो बच्चों को काफी पसंद आता है। वह छात्रों के बीच बेहद लोकप्रिय है।

स्कूल के हर एक बच्चे का टीचर से है लगाव
शिवेंद्र सिंह 2018 में स्कूल में सहायक शिक्षक के रूप में तैनात किया गया था। उन्होंने बच्चों के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए गेम और सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया। वह छात्रों की पढ़ाई को लेकर काफी सजग है। यह कारण है कि स्कूल के हर एक बच्चे का लगाव उनसे है।

शिवेंद्र सिंह 7 सितंबर 2018 से लेकर 12 जुलाई 2022 तक इस स्कूल में बच्चों को पढ़ाते रहे, शायद यही उनकी कमाई थी कि जब उनका ट्रांसफर हुआ तो बच्चे भावुक हो गए और गले लगकर रोने लगे।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन