Saturday, May 18, 2024
Advertisement

जम्मू कश्मीर: सज्जाद लोन के पास 12 करोड़ रुपये की संपत्ति, जानिए परिवार के पास कितनी है धन-दौलत

पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद गनी ने अपने चुनावी हलफनामे में 12 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है। उनकी पत्नी आसमा खान के पास 54.80 लाख रुपये चल संपत्ति है।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: May 08, 2024 20:12 IST
पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद गनी- India TV Hindi
Image Source : FILE-PTI पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद गनी

श्रीनगरः अलगाववाद की राह छोड़कर मुख्यधारा की राजनीति में आए और पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद गनी लोन ने अपने चुनावी हलफनामे में 12 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की और बताया है कि उनका खनिज और धातु व्यापार निगम के साथ 30 साल से विवाद है। अलगाववाद को छोड़कर मुख्यधारा की राजनीति में आने के बाद सज्जाद लोन ने अपने पिता अब्दुल गनी लोन की पीपुल्स कॉन्फ्रेंस को पुनर्जीवित किया।

बारामूला सीट से लड़ रहे हैं चुनाव

उन्होंने अपने हलफनामे में 6.9 करोड़ रुपये की देनदारी बताई है। 57 वर्षीय सज्जाद लोन जम्मू कश्मीर की बारामूला सीट से चुनाव लड़ रहे हैं जहां उनका मुकाबला नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला से है। इस सीट पर 20 मई को चुनाव होना है।

पत्नी आसमा खान के पास 54.80 लाख की संपत्ति

हलफनामे के मुताबिक, सज्जाद लोन की पत्नी आसमा खान की चल संपत्ति की कीमत 54.80 लाख रुपये है। आसमा खान आतंकी संगठन जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के संस्थापक अमानुल्लाह खान की बेटी हैं। हलफनामे में बताया गया है कि उनके बेटे एम इम्माद लोन और एम अदनान लोन की संपत्ति भी करोड़ों रुपये की है।

ब्रिटेन से की है पढ़ाई

पीडीपी नीत पिछली सरकार में मंत्री रहे सज्जाद लोन ने हलफनामे में खनिज और धातु व्यापार निगम (एमएमटीसी) के साथ मध्यस्थता के तहत विवादित राशि भी सूचीबद्ध की है, जो 1990 के दशक की शुरुआत में "सोने के बदले सोना" योजना में उनकी भागीदारी के समय की है। ब्रिटेन में वेल्स विश्वविद्यालय के कॉलेज ऑफ कार्डिफ से स्नातक सज्जाद लोन ने हलफनामे में बताया है कि उनकी 2022-23 में आय 81.79 लाख रुपये है।

 महबूबा मुफ्ती ने रैली को किया संबोधित

उधर, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी जम्मू-कश्मीर के युवाओं के सुरक्षित भविष्य के लिए लड़ रही है। पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि उन्हें दुख होता है जब महिलाएं अपने बेटों और युवा रिश्तेदारों के बारे में बात करती हैं जो सलाखों के पीछे हैं। श्रीनगर लोकसभा क्षेत्र के चरार-ए-शरीफ में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मुफ्ती ने कहा, “हम अपनी युवा पीढ़ी के भविष्य और अपने लोगों के अधिकारों के लिए लड़ रहे हैं। 

इनपुट-भाषा 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement