Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बीजेपी के दावे पर महबूबा मुफ्ती ने उठाए सवाल, कह दी ये बड़ी बात

भारतीय जनता पार्टी ने दावा किया था कि जम्मू-कश्मीर में अब स्थिति सामान्य हो गई है। अब भाजपा के इस दावे पर PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा है तो जमीना स्तर पर दिखना भी चाहिए।

Adarsh Pandey Edited By: Adarsh Pandey
Updated on: November 12, 2023 17:30 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PTI भाजपा के दावे पर महबूबा मुफ्ती ने उठाए सवाल

पीपुल्स डेमोक्रेटकि पार्टी (PDP) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने भाजपा के उस दावे पर सवाल खड़ा किया है जिसमें बीजेपी ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में अब स्थिति सामान्य हो गई है। महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को कहा कि अगर ऐसा होता तो जमीनी स्तर पर भी तो दिखाई देता। अगर यहां सब कुछ सामान्य है तो कश्मीरियों से इतना क्यों डरे हुए हैं। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए यह भी कहा कि जो भी भाजपा के खिलाफ आवाज उठाता है, तो जांच एजेंसियां उनपर कार्रवाई करने लगती है। ED भाजपा की शाखा बन गई है।

महबूबा मुफ्ती ने क्या-क्या कहा?

बीते शनिवार को पुलवामा जिले में मीडिया से बातचीत करते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा कि, 'अगर स्थिति में सुधार हुआ है तो फिर वह सुधार जमीनी स्थिति पर नजर भी आना चाहिए। पहले हमारे सुरक्षाबल तंबू में रहते थे लेकिन अब उनके लिए कंक्रीट के ढांचे बनाए जा रहे हैं।'

भाजपा पर लगाया गंभीर आरोप

महबूबा मुफ्ती ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, केंद्र सरकार यहां पर स्थिति के सामान्य होने का दावा कर रही है लेकिन ED और NIA जैसी जांच एजेंसियों का इस्तेमाल करते हुए लोगों को परेशान किया जा रहा है। यहां लोग बातचीत नहीं कर सकते हैं और पत्रकार भी अपना काम नहीं कर पा रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि, अगर यहां सब कुछ ठीक है तो फिर वे कश्मीरियों से इतना डर क्यों रहे हैं? हर दिन ED और NIA के छापे पड़ रहे हैं और लोगों को परेशान किया जा रहा है।

ED भाजपा की ब्रांच है

मीडिया ने महबूबा मुफ्ती से पूर्व मंत्री लाल सिंह के खिलाफ हुई ED की कार्रवाई पर सवाल किया। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि जो भी बीजेपी के खिलाफ बोलता है उसपर कार्रवाई की जाती है। मैं उनकी (लाल सिंह) के पक्ष में नहीं बोल रही हूं लेकिन आज प्रवर्तन निदेशालय भाजपा की ब्रांच बन गई है। जब भी कोई आदमी भाजपा के खिलाफ आवाज उठाता है तो एजेंसियां उनपर छापा मारने लगती है।

उन्होंने आगे कहा कि, पहले तो वे लोगों को भ्रष्ट कहते हैं लेकिन जब वह आदमी भाजपा में शामिल हो जाता है तो वह अच्छा आदमी बन जाता है।

(इनपुट: पीटीआई)

ये भी पढ़ें-

दिवाली पर पीएम मोदी ने बढ़ाया जवानों का हौसला, बोले- जहां आप, वहीं मेरा त्योहार

शराब के ठेके की तरह फिल्म 'टाइगर 3' की लाइन में लगे लोग, देखें वायरल वीडियो

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement