Sunday, May 19, 2024
Advertisement

चीनी के ये भी हैं बेहतरीन लाभ. जानिए

चीनी पिपंल, दाग-धब्बों जैसी कई बीमारियों से निजात दिला देती है। यह एक बेहतरीन स्क्रब के रुप में काम करती है। तो फिर देर किस बात की। इस्तेमाल करें चीनी से बने स्क्रब का। जिससे आपकी स्किन में फिर से एक अलग ही निखार आ जाए।

India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 26, 2016 14:06 IST
sugar- India TV Hindi
sugar

लाइफस्टाइल: सेहत से जुड़ी कोई बात हो तो चीनी को हमेशा एक खलनायक के रुप में जाना जाता है। इसका सेवन करने से ना जाने कितनी बीमारियों का नाम गिना दिया जाता है। कभी ब्लड प्रेशर बढा़ देती है तो कभी कोई समस्या कर देती है। लेकिन आप जानते है कि यह हमारी स्किन के लिए कितनी फायदेमंद है।

ये भी पढ़े-

यह हमे स्किन संबंधी कई सनस्याओं से निजात दिला देती है। यह हमे पिपंल, दाग-धब्बों जैसी कई बीमारियों से निजात दिला देती है। यह एक बेहतरीन स्क्रब के रुप में काम करती है। तो फिर देर किस बात की। इस्तेमाल करें चीनी से बने स्क्रब का। जिससे आपकी स्किन में फिर से एक अलग ही निखार आ जाए।

ऑयली स्किन के लिए

अगर आपकी स्किन ऑयली है। जिसके कारण आप हमेशा परेशान रहती है तो आप चीनी का इस्तेमाल कर ऐसी स्किन से निजात पा सकती है। इसके लिए 3 चम्मच संतरे का जूस, 1 कप चीनी, 1 चम्मच शहद और 1 चम्मच ऑलिव ऑयल को मिलाकर एक पेस्ट बना लें। इसे अपने चेहरे और गर्दन पर स्क्रब की तरह इस्तेमाल करें।

रुखी स्किन के लिए
चीनी और शहद का स्क्रब आपकी रुखी स्किन को ठीक कर मुलायम कर देगा। साथ ही इन दोनों के स्क्रब का इस्तेमाल करने से आप अपनी कोहनियों और घुटनों की स्किन को मुलायम कर सकते है। इसके लिए एक बाउल में 1 चम्मच शहद और 2 चम्मच चीनी मिलाकर इसे घुटनों और कोहनी पर ठीक ढंग से लगाएं। कुछ ही दिनों बाद आपको फायदा नजर आ जाएगा।

अगली स्लाइड में पढ़े औऱ फायदों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement