1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. लड़कियों का स्किन का कलर बताएगा उनका नेचर, जान आप भी हो जाएंगे हैरान

लड़कियों का स्किन का कलर बताएगा उनका नेचर, जान आप भी हो जाएंगे हैरान

कहावत है कि महिलाओं को समझना बेहद मुश्किल काम है। अगर आपको भी ऐसा ही कुछ लगता है तो चलिए आपकी परेशानी दूर किए देते हैं। आपको बता देते हैं महिलाओं का एक ऐसा राज जिससे जानने के बाद आपको उन्हें समझना बेहद आसान हो जाएगा।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: March 25, 2018 18:17 IST
skin tone- India TV Hindi
skin tone

नई दिल्ली: कहावत है कि महिलाओं को समझना बेहद मुश्किल काम है। अगर आपको भी ऐसा ही कुछ लगता है तो चलिए आपकी परेशानी दूर किए देते हैं। आपको बता देते हैं महिलाओं का एक ऐसा राज जिससे जानने के बाद आपको उन्हें समझना बेहद आसान हो जाएगा। यहां बात हो रही हैं महिलाओं के त्वचा के रंग से उनके स्वभाव को जानने की। तो चलिए जानते हैं कैसे महिलाओं के चेहरे का रंग ही उनकी पर्सनालिटी के राज खोल देता है। 

सांवली त्वचा

जिस भी महिला के त्वचा का रंग सांवला होता है वो स्वभाव से बेहद मेहनती होती हैं। इसके अलावा ऐसी महिलाएं शारीरिक रूप से भी स्वस्थ रहती हैं।

गोरी त्वचा
गोरी महिलाएं देखने में बेहद आकर्षक होती हैं। ऐसी महिलाएं दिमाग से तेज होने के साथ पढ़ने लिखने की भी शौकीन होती हैं। इन महिलाओं को अपनी लाइफ में बहुत कम ही आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ता है।  

गेहूए रंग की त्वचा
इस तरह के रंग वाली महिलाओं को दो श्रेणियों में रखा जाता है। पहली वो जो गोरे रंग की तरफ झुकाव रखतीं हो। ऐसी स्त्रियां मेहनती होने के बावजूद कभी-कभार बेहद आलसी भी हो जाती हैं। दूसरी श्रेमी में वो महिलाएं आती हैं जो काले रंग की तरफ ज्यादा झुकाव रखतीं हैं। ऐसी स्त्रियां धैर्य और सहनशीलता के मामले में हमेशा दूसरे लोगों से पिछड़ जाती हैं। 

काली त्वचा
काली त्वचा वाली महिलाएं काफी समर्पित स्वभाव की होती हैं। बात अगर प्यार की हो तो ऐसी महिलाएं हमेशा त्याग की भावनाएं को सबसे ऊपर रखती हैं। आप ऐसी महिलाओं पर आंख बंद करके भरोसा कर सकते हैं।    

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
X