Saturday, April 20, 2024
Advertisement

चेहरे पर लाना है इंस्टेंट निखार तो लगाएं ये फेस मास्क, जानें लगाने का सही तरीका

ज्यादा केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से चेहरा का नैचुरल निखार चला जाता है। आपका चेहरा बेजान हो जाता है। लेकिन आप चाहे तो घर में मौजूद कुछ चीजों का इस्तेमाल करके आप बेदाग खूबसूरत चेहरा पा सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: September 01, 2020 9:32 IST
ग्लोइंग स्किन में छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये फेस मास्क- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ KLASSY MISSY ग्लोइंग स्किन में छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये फेस मास्क

हर लड़की चाहत होती हैं उसका चेहरा खूबसूरत और ग्लोइंग दिखे। इसके लिए कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। हर हफ्ते पार्लर की ओर रूख करते हैं जिससे डीप क्लीन होकर चेहरा दमकता हुआ चेहरा नजर आए। लेकिन ज्यादा केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से चेहरा का नैचुरल निखार चला जाता है। आपका चेहरा बेजान हो जाता है। लेकिन आप चाहे तो घर में मौजूद कुछ चीजों का इस्तेमाल करके आप बेदाग खूबसूरत चेहरा पा सकते हैं। जानिए ऐसे बेहतरीन फेसमास्क के बारे में जिनका इस्तेमाल कर पा सकते हैं ग्लोइंग स्किन। 

चमकती त्वचा के लिए

टमाटर के 2-3 स्लाइस को आधा कप नारियल के दूध में 15 मिनट के लिए भिगो दें। अब टमाटर के चेहरे पर मसाज करें और इसे 30 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद साफ पानी से धो लें।

रातों रात ब्लैकहैड्स हो जाएंगे गायब, बस अपनाएं ये घरेलू उपाय

ऑयली स्किन के लिए
2 बड़े चम्मच शहद और आधा चम्मच हल्दी मिलाकर फेस पैक तैयार कर लें। अब साफ चेहरे पर  इसे अप्लाई करें। करीब 15 मिनट  लगा रहने के बाद साफ पानी से धो लें। 

अनचाहे बालों से परमानेंट छुटकारा पाने के लिए एलोवेरा में मिलाएं ये खास चीज

स्किन की कसाव के लिए
2 बड़े चम्मच एलोवेरा जेल और 1 चम्मच कॉफी मिलाएं और चेहरे पर लगाएं। इसे 20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर गुनगुने पानी से धो लें। इसके बाद मॉइस्चराइजर लगा लें।

ऑयली स्किन से हैं परेशान तो लगाएं ये होममेड स्क्रब, पाएं बेदाग ग्लोइंग स्किन

पोर्स खोलने के लिए
2 बड़े चम्मच एक्टिव चारकोल और 2 बड़े चम्मच एलोवेरा जेल मिलाएं। अच्छी तरह से मिलाकर चेहरे पर लगा लें।  जब अच्छी तरह से सुख जाए तो साफ पानी से धो लें। इसके बाद आइस क्यूब से मालिश करें।

ग्लोइंग स्किन के लिए
एक बाउल में 2 बड़े चम्मच खट्टा दही में 2 बड़े चम्मच शहद मिलाएं। इसके बाद इसे चेहरे पर अच्छी तरह से लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर गुनगुने पानी से चेहरे को धो लें।

गंजेपन से हैं परेशान तो ऐसे करें कलौंजी का इस्तेमाल, कुछ ही दिन में आ जाएंगे दोबारा बाल

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement