Sunday, May 05, 2024
Advertisement

सिर्फ 10 दिनों में इन उपायों से दोबारा उगाए बाल

अगर आप भी बाल झड़ने की समस्या से परेशान है, तो इस उपायों से सिर्फ 10 दिन में इस समस्या से निजात पा सकते है। जानिए इन उपायों के बारें में।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: April 01, 2017 18:05 IST
hair fall- India TV Hindi
hair fall

नई दिल्ली: आजकल की लाइफस्टाइल में हम अपने काम में इतने व्यस्त हो गए है कि हम खुद का ख्याल नहीं रख पाते है। खाने-पीने की समस्याओं की बात करे तो हम कुछ भी खाकर अपनी भूख तो मिटा लेते है। लेकिन वो खाना स्वास्थ के लिए सही है या गलत इस बारें में बिल्कुल भी नहीं सोचते हैं। जिसके कारण शरीर में पोषक तत्वों की कमी हो जाती है और कई बीमारियां उत्पन्न हो जाती है।

ये भी पढ़े

पोषक तत्वों की कमी से शरीर का हार्मोनिक संतुलन बिगड़ जाता है। जिसके कारण बालों का झडना आम हो गया है। है। जो हर एक दूसरे व्यक्ति में पाई जाती है। बालों का झडना भी काफी गंभीर समस्या है जिसका मुख्य कारण पोषक तत्वों की कमी हो सकता है।

पोषक तत्वो की कमी संतुलित आहार न खाने की वजह से होता है। आपके बालों को बेवक्त झड़ना आपकी नींद उड़ा देते है। आज के समय हर एक व्यक्ति इस समस्या से परेशान है। कई बार तो बालों के झड़ने की समस्‍या से आपके समग्र व्यक्तित्व और आत्मविश्वास को अचानक झटका लग सकता है।

अगर आप भी बाल झड़ने की समस्या से परेशान है, तो इस उपायों से सिर्फ 10 दिन में इस समस्या से निजात पा सकते है। जानिए इन उपायों के बारें में।

कस्तूरी

कस्तूरी जिंक, आयरन और प्रोटीन से भरपूर होती हैं। जिंक कोशिकाओं के उत्पादन, ऊतकों के विकास और मरम्मत के लिए बहुत जरुरी होता है। इसके साथ ही जिंक बालों के रोम को बढ़ावा देने में मदद करता है। इसके अलावा प्रोटीन आपके शरीर और बाल स्वास्थ्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है। इसलिए इसे भी अपनी डाइट में शामिल करें।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement